एजुकेशन

BPSC परीक्षा की तारीख बदली, अब इस डेट को होगा एग्जाम, पढ़िए डिटेल

BPSC-1
Share Post

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा की नई संभावित तिथि का ऐलान कर दिया है. पहले जारी किये गए नोटिस के अनुसार परीक्षा की संभावित तारीख 30 अप्रैल घोषित की गयी थी. लेकिन कयास लगाए जा रहे थे की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जाएगा. ताजा जारी नोटिस के अनुसार ये परीक्षा 7 मई को आयोजित की जा सकती है. आयोग ने नोटिस जारी करते हुए लिखा है की परीक्षा की ये तारीख संभावित है. परीक्षा से जुड़ी जरुरी डिटेल्स जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाईट पर प्रकाशित की जायेगी.

729b3b81daac4f8bb5d103f62f57ba16 0001

आपको बता दें बीते दिनों बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए सीटों की संख्या परीक्षा के लिए एक विभाग में कुछ रिक्तियों को जोड़कर बढ़ाई गयी थी. दिसंबर अंतिम सप्ताह में वैकेंसी की संख्या में चार पदों का इजाफा किया गया था ये पद प्रोबेशन पदाधिकारी (बिहार प्रोबेशन सेवा) गृह विभाग (कारा) के हैं. जिसके बाद बीपीएससी 67वीं में सीटों की संख्या बढ़कर 798 हो गई. इससे पहले श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के 65 और कारा अधीक्षक के तीन पद बढ़ाए गए थे.

आपको बता दें कि हाल ही में आयोग की ओर से नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस में बताया गया था कि 30 अप्रैल शनिवार को परीक्षा की तिथि संभावित है. आयोग ने नोटिस में कहा था कि परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम उपयुक्त समय पर आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा. लेकिन अब नया नोटिस जारी कर आयोग ने परीक्षा की नई अनुमानित तारीख का ऐलान किया है.

आपको बता दें कि 67वीं पीटी प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन पहले 23 जनवरी 2022 को होना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद इस परीक्षा की अनुमानित तारीख 30 अप्रैल रखी गयी थी. इस बार बीपीएससी में करीब 6 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे. इसमें महिला उम्मीदवारों की संख्या करीब 1.82 लाख है. बीपीएससी 67वीं में रिक्त पदों की कुल संख्या बढ़कर 798 हो गई है. इससे पहले श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के 65 और कारा अधीक्षक के तीन पद बढ़ाए गए थे.

आपको बता दें कि पटना, औरंगाबाद, भागलपुर, दरभंगा, मुंगेर, गोपालगंज, कटिहार, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पूर्णिया, सीवान, वैशाली और पश्चिम चंपारण में बीपीएससी 67वीं की प्रारंभिक परीक्षा के लिए केंद्र बनाये जाएंगे.

Latest News

To Top