एजुकेशन

BPSC CDPO Recruitment 2022 : 15 मई को होगी सीडीपीओ भर्ती की परीक्षा, इस वेबसाइट पर आएगा एडमिट कार्ड

CDPO-BPSC-TFV
Share Post

PATNA : बिहार में चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर (CDPO) भर्ती की परीक्षा की घोषणा हो गई है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा परीक्षा की तारीख घोषित की गई है. अगले महीने 15 मई को बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO Prelims 2022) परीक्षा (Exam) का आयोजन किया जायेगा. आपको बता दें कि ये परीक्षा 6 फरवरी 2022 को होने वाली थी, जिसे बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा स्थगित कर दिया गया था.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से जारी ताजा नोटिस के मुताबिक चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर की भर्ती की परीक्षा का आयोजन 15 मई को दोपहर में 12 बजे की जाएगी. यह परीक्षा मात्र एक सीटिंग में होगी, जिसे बिहार के 38 जिलों में से 21 जिलों में बनाये गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जायेगा.

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस परीक्षा का आयोजन पिछले साल ही होने वाला था लेकिन 6 फरवरी 2022 और 31 अक्टूबर 2021 को होने वाली परीक्षा को किसी कारणवश स्थगित कर दिया गया था. अब कमीशन की ओर से जानकारी दी गई है कि प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 15 मई 2022 को किया जायेगा.

इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिस देख सकते हैं. गौरतलब है कि इस वैकेंसी (BPSC CDPO Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 287 ऑफिसर्स की भर्तियां होने वाली हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 मार्च 2021 से शुरू हुई थी. जिसका विज्ञापन संख्या (Advt. No. 03/2021) था.

अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे. वहीं मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अंतिन मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा.

नौकरी के लिए चुने गए कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार आकर्षक वेतन, भत्ते और लाभ दिए जाएंगे. वेतन कथित तौर पर 9,300 रुपए से 34,800 रुपए तक है. उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के अनुसार करेगा. आयोग लिखित परीक्षा, एके​डमिक क्वालिफिकेशन, इंटरव्यू और कार्य अनुभव में उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा.

आधिकारिक वेबसाइट – https://www.bpsc.bih.nic.in/

आधिकारिक नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें

Latest News

To Top