एजुकेशन

BPSC CDPO की PT परीक्षा स्थगित, जानिए कब होगा एग्जाम

BPSC-exam
Share Post

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग की CDPO पद के लिए होने वाली एग्जाम टल गई है। प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित किए जाने के बाद यह परीक्षा 2 महीने बाद ली जा सकती है। हालांकि अभी तक कोई तारीख तय नहीं हुई है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने बाल विकास परियोजना ऑफिसर सीडीपीओ के पद पर बहाली के लिए प्राऱंभिक परीक्षा 6 फरवरी को होने वाली थी। सीडीपीओ की बहाली के लिए पीटी परीक्षा होनी थी, जो दो महीने के लिए टल गई है।

जानकारी के मुताबिक, बीपीएससी की ओर से दी गयी जानकारी में कहा गया है कि एग्जाम को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। कोरोना के कारण इस परीक्षा को दो माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके कैंडिडेट के लिए जरूरी है कि वह लगातार विभाग की वेबसाइट पर एग्जाम से संबंधित अगली तिथि को लेकर अपडेट देखते रहें।

आपको बता दें कि बीते दिनों BPSC के कई अफसर और कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं एग्जाम को स्थगित किए जाने के संबंध में बिहार लोक सेवा आय़ोग के संयुक्त सचिव औऱ परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया है कि अब इस एग्जाम को अप्रैल महीने में लेने की योजना बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आयोग ने परीक्षा को स्थगित करने का कारण नहीं बताया हैं, लेकिन कोरोना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

वहीं बड़ी संख्या में सीडीपीओ पद के लिए स्टूडेंट ने आवेदन दिया था. 50 पदों के लिए बीपीएससी के पास पौने दो लाख से ज्यादा आवेदन आये हैं. पौने दो लाख से ज्यादा एग्जामिनर को परीक्षा देने का इंतजाम करने के लिए बीपीएससी को 10 जिलों में सेंटर बनाने पड़ते. इसके लिए जो नियम बनानी पड़ती वो कोरोना काल में फॉलो कर पाना बेहद मुश्किल होता. लोक सेवा आयोग को लग रहा था कि काफी संख्या में एग्जामिनर को परीक्षा देने के लिए दूसरे जिलों में जाना पड़ता . इन स्थितियों को देखकर परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं।

Latest News

To Top