एजुकेशन

BPSC 67th PT Exam 2022 date : फिर बदल गई बीपीएससी 67वीं PT परीक्षा की तारीख, इस दिन होगा एग्जाम

BPSC
Share Post

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा की नई संभावित तिथि का ऐलान कर दिया है. परीक्षा की तारीख गया है. पहले जारी किये गए नोटिस के अनुसार परीक्षा की संभावित तारीख 30 अप्रैल घोषित की गयी थी. लेकिन कयास लगाए जा रहे थे कि इस परीक्षा का आयोजन 7 मई को किया जा सकता है. लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार 7 मई को भी पीटी परीक्षा की संभावना कम दिख रही है.

ताजा जानकारी के अनुसार ये परीक्षा 7 मई के बदले 8 मई को आयोजित की जा सकती है. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (IAS) Dr. Ranjit Kumar Singh के मुताबिक बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए लिए 8 मई की तारीख को चुना है. हालांकि आयोग द्वारा परीक्षा की संभावित तारीख 7 मई बताई गई है. परीक्षा से जुड़ी जरुरी डिटेल्स जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाईट पर प्रकाशित की जायेगी.

BPSC

आपको बता दें कि 67वीं पीटी प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन पहले 23 जनवरी 2022 को होना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है. आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा था की परीक्षा 30 अप्रैल को संभावित है. इस नोटिस में बताया गया था कि 30 अप्रैल शनिवार को परीक्षा की तिथि संभावित है. आयोग ने नोटिस में कहा था कि परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम उपयुक्त समय पर आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा. लेकिन कयास लगाए जा रहे थे की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जाएगा. 8 मार्च को आयोग ने नयी नोटिस जारी करते हुए बताया था की परीक्षा 7 मई को आयोजित की जायेगी.

आपको बता दें बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए सीटों की संख्या को बढ़ाने की घोषणा कुछ महीने पहले की थी. 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए एक विभाग में कुछ रिक्तियों को जोड़कर सीटों की संख्या को बढ़ाया गया है. इसे भी वर्तमान वैकेंसी में ही शामिल किया जायेगा. जिसके बाद बीपीएससी 67वीं में सीटों की संख्या बढ़कर 798 हो गई.

गौरतलब हो कि बीपीएससी 67वीं की प्री परीक्षा को लेकर कुल 602221 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें 182545 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. इस बार महिला उम्मीदवारों के फॉर्म भरने के प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है. इस बार 30 प्रतिशत से अधिक फीमेल कैंडिडेट्स ने फॉर्म भरा है. अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा.

मेरिट लिस्ट मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार होगी. लेकिन, उससे पूर्व उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की नए अपडेट्स के लिए समय-समय पर आयोग की वेबसाइट चेक करते रहे.

Latest News

To Top