एजुकेशन

BPSC अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, जानिए कब आएगा 66वीं मेंस का रिजल्ट, दो सीटें भी घटाई गईं

BPSC
Share Post

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है. BPSC 66वीं मेंस के रिजल्ट और सीटों को घटाने को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. बीपीएससी ने 66वीं भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या को घटा दिया है. साथ ही यह भी बताया गया है कि परीक्षा के परिणामों की घोषणा कब की जाएगी.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के लेटेस्ट नोटिस के अनुसार बीपीएससी 66वीं में ईंख पदाधिकारी के दो पदों को घटा दिया गया है. यानी कि 691 की जगह 689 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. आपको बता दें कि रिजल्ट से ठीक पहले आयोग ने यह बड़ा निर्णय लिया है. क्योंकि मेंस का एग्जाम इसी साल 29 जुलाई से 31 जुलाई तक लिया गया था. और अभ्यर्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

आयोग के इस बड़े फैसले के बाद अब BPSC 66वीं में 691 की जगह 689 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जो अभ्यर्थी परीक्षा के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. उनके लिए भी एक ताजा अपडेट है. कहा जा रहा है कि बीपीएससी 66वीं का परिणाम फरवरी 2022 के पहले हफ्ते में आ सकता है. आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 66वीं मुख्य परीक्षा के लिए अभी अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ेगा. अभी न्यायिक सेवा परीक्षा के परिणाम की तैयारी की जा रही है. इसके बाद 66वीं मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा.

आपको बता दें कि बीपीएससी की ओर से 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा बीते 29 से 31 जुलाई 2021 में राजधानी के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के माध्यम से बिहार के एक दर्जन से अधिक विभागों में 691 अधिकारियों की नियुक्ति होनी थी. अब इसमें गन्ना पदाधिकारी के दो सीटों को कम कर दिए जाने से 689 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसके मुख्य परीक्षा का परिणाम फरवरी 2022 के अंत या मार्च में संभावित है.

66वीं संयुक्त परीक्षा के फाइनल होने के बाद राज्य के एक दर्जन से अधिक विभागों को 689 अधिकारी मिलेंगे. इसमें अपर जिला परिवहन पदाधिकारी (एडीटीओ), गृह विभाग में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), नगर कार्यपालक पदाधिकारी (ईओ) नगर विकास सह आवास विभाग, श्रम संसाधन विभाग में नियोजन पदाधिकारी सह जिला नियोजन पदाधिकारी, निर्वाचन विभाग में अवर निर्वाचन अधिकारी, गृह विभाग में बिहार प्रोबेशन सेवा, कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षालय, गृह विभाग में जेलर, वाणिज्य कर विभाग में राज्य कर सहायक आयुक्त में नौकरी लगेगी.

Latest News

To Top