एजुकेशन

Bihar वनपाल दक्षता परीक्षा का रिजल्ट जारी, 306 अभ्यर्थी हुए सफल, देखें डिटेल्स

Jobs
Share Post

PATNA: बिहार (Bihar) में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन वनपाल के पद के लिए सोमवार को शारीरिक दक्षता परीक्षा पूरी हो गई। कुल 306 अभ्यर्थी परीक्षा में सफल रहे। वहीं, एक अभ्यर्थी फर्जीवाड़े के आरोप में पकड़ा गया जिसे पुलिस को सौंप दिया गया। वनपाल के 236 पदों पर बहाली होनी है।

केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के मुताबिक सोमवार को हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा में 254 पुरुष और 115 महिला अभ्यर्थी शामिल हुईं। पैदल चाल के बाद अभ्यर्थियों की ऊंचाई आदि मापी गई। इसमें 227 पुरुष व 79 महिला अभ्यर्थी सफल रहे। इनके कागजात का सत्यापन किया जा रहा है। सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच 19 अप्रैल से गर्दनीबाग अस्पताल में होगी।

उधर, मुख्यमंत्री के सलाहकार अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के पारंपरिक कला को सीखने और समझने के प्रति छात्रों का उत्साह देख अभिभूत हूं। बिहार के युवा कला प्रिय हैं। युवाओं के हाथों में हमारी कलात्मक विरासत सुरक्षित है।

वे सोमवार को बिहार संग्रहालय में विश्व विरासत दिवस पर बिहार के पारंपरिक कलाओं के प्रशिक्षण के लिए आयोजित कार्यशाला में अपनी बात रख रहे थे। आयोजन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, पटना मंडल, बिहार पुराविद परिषद्, फेसेस पटना और बिहार म्यूजियम के संयुक्त बैनर तले किया गया।

Latest News

To Top