एजुकेशन

BIHAR : सिमुलतला के एंट्रेंस में 1200 बच्चे पास, 20 जनवरी को होगी मेंस की परीक्षा, इस वेबसाइट पर देखे Results

students-1
Share Post

PATNA : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने सूबे के जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के क्लास 6 में एडमिशन कराने के लिए प्रारंभिक परीक्षा (PT) के परिणाम (Results) घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

कुल 1200 छात्र-छात्राओं ने प्रारंभिक परीक्षा (PT) में सफलता हासिल की है. जिनमें से 600 छात्र और 600 छात्राएं हैं. अब इन स्टूडेंट्स को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. मुख्य परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2022 को किया जाना है. गौरतलब हो कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय के क्लास 6 में प्रवेश के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 9 दिसंबर को किया गया था.

रिजल्ट चेक करने के लिए, स्टूडेंट्स को सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. जिन स्टूडेंट्स ने छठी कक्षा में प्रवेश के लिए प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में सत्र 2022-23 के लिए कक्षा 6 में एडमिशन के लिए मेंस एग्जाम का आयोजन 20 जनवरी को होगा. बिहार बोर्ड ने मुख्य परीक्षा की तिथि जारी कर दी है. मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड 3 जनवरी 2022 को जारी किए जाएंगे. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे.

आपको बता दें कि मुख्य परीक्षा में वही बच्चे शामिल होंगे जिनका चयन प्रारंभिक परीक्षा के बाद हुआ है. बिहार बोर्ड ने प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया है. मुख्य परीक्षा का प्रवेश पत्र 3 जनवरी तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड रहेगा. इस बीच छात्र अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. मेंस का एग्जाम परीक्षा पटना में होगा. छात्रों के लिए मुख्य परीक्षा का केंद्र पटना हाई स्कूल और छात्राओं के लिए कमला नेहरू बालिक उच्च माध्यमिक विद्यालय गर्दनीबाग में रखा गया है.

परीक्षा दो पाली में ली जाएगी. प्रथम पाली दस से 12 बजे और दूसरी पाली दो से 4.30 बजे तक होगी. फर्स्ट सीटिंग में बौद्धिक क्षमता और गणित विषय पर आधारित प्रश्न पूछे जायेंगे. इसमें गणित में 100 अंक के विषयनिष्ठ और बौद्धिक क्षमता से 50 अंक के ऑब्जेक्टिव पूछे जायेंगे.

दूसरी पाली में हिन्दी, अंग्रेजी, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान से 150 नंबर के क्वेश्चन पूछे जायेंगे. इसमें हिन्दी, विज्ञान और अंग्रेजी से 40-40 अंक के और सामाजिक विज्ञान से 30 अंक के सवाल रहेंगे.

Latest News

To Top