एजुकेशन

Bihar Police Recruitment : होमगार्ड कांस्टेबल भर्ती के लिए Admit Card जारी, इस डायरेक्ट लिंक से कीजिये डाउनलोड

bihar police 1
Share Post

PATNA : केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार होमगार्ड में सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. लिखित परीक्षा में सफल घोषित किए गए परीक्षार्थी csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि भर्ती परीक्षा 24 जनवरी 2021 को आयोजित हुई थी, जिसका परिणाम 15 अप्रैल 2021 को जारी किया गया. परीक्षा में करीब 1.8 लाख उम्‍मीदवार शामिल हुए थे. पीईटी 7 फरवरी से शुरू होंगे. इस भर्ती परीक्षा के जरिए होमगार्ड पुलिस कांस्टेबल के 551 पदों पर बहाली होगी. फाइनल मेरिट लिस्ट शारीरिक दक्षता परीक्षा में हासिल मार्क्स के आधार पर बनेगी. लिखित परीक्षा सिर्फ क्वालिफाइंग थी. चयनित अभ्यर्थियों के लिए वेतनमान पीबी-15,200-20,200 + ग्रेड पे- 2000, लेवल-3 तय किया गया है.

वैसे उम्मीदवार जो एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं वे 3 और 4 फरवरी को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सीएसबीसी से संपर्क कर सकते हैं. CSBC ने कोरोना संबंधित सुरक्षा दिशा निर्देश भी जारी किए हैं और उम्मीदवारों से परीक्षा के दिन उनका सख्ती से पालन करने को कहा है. बिहार पुलिस सिपाही होमगार्ड में नियुक्ति के लिए अधिसूचित नियमावली के अनुरूप ‘सिपाही’ के पद पर चयन के लिए मेरिट लिस्ट PET के अधीन तीनों स्पर्धाओं दौड़, ऊंची कूद तथा गोला फेंक में अभ्यर्थी द्वारा प्राप्त कुल अंक के आधार पर तैयार की जाएगी.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिये उम्‍मीदवारों को नीचे दिये गए स्‍टेप्‍स को फॉलो करना होगा. उम्‍मीदवार नीचे दिये गए डायरेक्‍ट लिंक के जरिये भी एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं.

CSBC Bihar Police Constable PET 2021 Admit Card : ऐसे करें डाउनलोड

  1. CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.
  2. होमपेज पर जाकर Download your e-Admit Card for PET लिंक पर क्‍ल‍िक करें.
  3. अपना रजिस्‍ट्रेशन आईडी, मोबाइल नंबर, जन्‍म तिथ‍ि और कैप्‍चा एंटर करें.
  4. स्‍क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा. उसका प्रिंटआउट लें.

Latest News

To Top