एजुकेशन

बिहार में Corona ने फिर डराया, बढ़ने लगे मरीज, सरकार ने स्कूलों के लिए जारी किया बड़ा आदेश

school
Share Post

PATNA : बिहार में एक बार फिर कोरोना (Corona) की रफ़्तार बढ़ने लगी है. देश में एक तरफ जहां ओमीक्रोन से लोगों में दहशत है तो वहीं दूसरी तरफ राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है. बिहार स्वास्थय विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के अनुसार, गुरुवार को 17 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए. इनमें 14 केस पटना के हैं. इसी बीच शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने स्कूलों के मैनेजमेंट को कुछ अहम निर्देश दिए हैं.

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 के घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रही है और जैसे ही ओमीक्रोन वेरियंट को लेकर कोई अपडेट आएगा, सरकार उचित कदम उठाएगी. मंत्री ने बताया कि शिक्षा विभाग राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों की निगरानी कर रहा है और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने के लिए अधिकारियों और संस्थानों के प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ‘सभी प्राइवेट स्कूलों को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में कक्षाएं संचालित करके हाइब्रिड मोड में संचालित करने के लिए कहा गया है. सरकार बच्चों के जीवन के साथ कोई जोखिम नहीं उठाएगी, इसलिए अगर स्थिति खराब हो जाती है शिक्षण संस्थान पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में चले जाएंगे. इस मामले में अंतिम फैसला मुख्यमंत्री क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद करेंगे.’

आपको बता दें कि पटना में 21 दिन बाद इतने सारे मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. अब राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है. दिसंबर के 9 दिनों में कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या भी 54 हो गई है, जिससे खतरा बढ़ता जा रहा है. जो दूसरी लहर खत्म होने के बाद का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

Latest News

To Top