एजुकेशन

बिहार : शिक्षकों की सैलरी 15 फीसदी बढ़ी, नीतीश सरकार ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट

Bihar-Government-teacher
Share Post

PATNA : बिहार के साढ़े तीन लाख से अधिक शिक्षकों को इस बार जनवरी महीने के वेतन में एरियर भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसको लेकर शिक्षकों के मूल वेतन में घोषित 15% वृद्धि पत्र एनआइसी के वेब पोर्टल पर 31 दिसंबर की रात तक अपलोड कर दिया जायेगा. इसकी प्रक्रिया जिलावार जिला शिक्षा पदाधिकारी करेंगे.

मेधा सॉफ्ट के जरिये शिक्षक वेतन वृद्धि संबंधी पत्र देख सकेंगे. शिक्षा विभाग ने वेतन वृद्धि पर आपत्ति के लिए 3 जनवरी से सात जनवरी तक का समय निर्धारित किया गया है. बता दें कि शिक्षा विभाग ने निर्णय लिया है कि बढ़ा हुआ वेतन जनवरी से दिया जायेगा. जनवरी के वेतन में इस दौरान एरियर का भुगतान भी किये जाने की संभावना है.

इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये है. आधिकारिक पत्र के मुताबिक तीन से 7 जनवरी के बीच शिक्षक अपनी वेतन बढ़ोतरी या उसकी गणना पर आपत्ति दे सकते है. शिक्षक अपनी आपत्ति जिला शिक्षा पदाधिकारी के संज्ञान में लायेंगे. इसके बाद उनकी आपत्ति का निराकरण किया जायेगा.

वहीं 10 जनवरी को सभी शिक्षक विद्यालय के लॉगिंन से मेधा सॉफ्ट के माध्यम से अपनी पे बिल भी डाउनलोड कर सकते है. पे स्लिप दो प्रतियों में डाउनलोड की जायेगी. वे एक प्रति अपने पास रखेंगे और दूसरी प्रति सेवा पुस्तिका में चसपा की जायेगी. इस पे स्लिप पर स्कूल के प्रिंसिपल की तरफ से हस्ताक्षर किये जायेंगे.

Latest News

To Top