एजुकेशन

Bihar के साकिबुल गनी ने रचा इतिहास, डेब्यू पर ठोकी ट्रिपल सेंचुरी

Shakibul-Ganni
Share Post

PATNA : बिहार में क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक सुखद खबर है. बिहार (Bihar) के बंटवारे के बाद से ही प्रदेश में क्रिकेट की स्थिति काफी दयनीय स्थिति में पहुंच गई है. जिसके बाद बिहार में क्रिकेट लगभग खत्म ही हो गया था. लेकिन जब दोबारा बिहार की टीम को रणजी में खेलने का मौका मिला तो, बिहार के लाल साकिबुल गनी ने रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार पारी खेली है. बता दें कि 22 साल के गनी ने बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी में मिजोरम के खिलाफ डेब्यू मैच में ही इतिहास रचते हुए तिहरा शतक जड़ दिया. बिहार की ओर से खेलते हुए ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए है.

साकिबुल गनी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच के डेब्यू मुकाबले में तिहरा शतक जड़ के बिहार क्रिकेट में अपने नाम का डंका बजा दिया है. जानकारी हो कि आज तक रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मुकाबले में ऐसा करिश्मा किसी दूसरे खिलाड़ी ने नही किया है. इसी के साथ वो रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. वहीं साकिबुल गनी ने अपना तिहरा शतक 387 गेंदों पर 50 चौके की मदद से पूरा किया.

साकिबुल गानी से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मध्यप्रदेश के बल्लेबाज अजय रोहेरा के नाम था. उन्होंने 2018-19 के रणजी सीजन  में हैदराबाद के खिलाफ खेलेते हुए 267 रनों की पारी खेली थी. लेकिन बिहार के साकिबुल गनी अब उस रिकॉर्ड को तोड़ कर उनसे कहीं आगे निकल गए हैं.

जानकारी हो कि मिजोरम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में बिहार की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सिर्फ 71 रनों के स्कोर पर ही उसके 3 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए. लेकिन उसके बाद जो देखने को मिला, वो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. साकिबुल गनी और बाबुल कुमार ने मिलकर मिजोरम की गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इस दौरान डेब्यू कर रहे साकिबुल ने जबदस्त तिहरा शतक लगाया. साथ ही दोनों ने मिलकर 500 से अधिक रनों की साझेदारी भी की.

Latest News

To Top