एजुकेशन

Bihar : छात्राओं के लिए बने आदर्श परीक्षा केंद्र, टॉफ़ी और गुलाब से होगा स्वागत

students
Share Post

MUZAFFARPUR : बिहार (Bihar) मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 2022 के लिए प्रदेश के सभी जिलें में 4-4 आदर्श केंद्र बनाये गए हैं. इन केंद्रों पर यहां केवल छात्राएं ही परीक्षा देंगी. मैट्रिक और इंटर बोर्ड परीक्षा में इन केंद्रों पर पहुंचने वाली छात्राओं को टॉफी और गुलाब का फूल देकर स्वागत किया जायेगा. केंद्रों पर बेहतर सजावट होगी, ताकि छात्राएं खुशनुमा माहौल में परीक्षा दे सकें.

इसको लेकर जिला शिक्षा विभाग की ओर से दोनों ही परीक्षा के लिए आदर्श केंद्रों की सूची का चयन कर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति काे उपलब्ध कराई गई है. मैट्रिक परीक्षा के लिए मुजफ्फरपुर में एसआरटी स्कूल राहुल नगर, डॉ. आरएमएलएस कॉलेज, दिल्ली पब्लिक स्कूल मिठनपुरा और प्रभात तारा गर्ल्स हाइस्कूल को आदर्श केंद्र के रूप में चुना गया है.

इंटर परीक्षा में जिले में 55 हजार 505 तो मैट्रिक में 75166 स्टूडेंट्स शामिल होंगे. इंटर परीक्षा के लिए जिले में 65 केंद्र बनाये गए है. इसमें छात्राओं के लिए 38 व छात्रों के लिए 27 केंद्र है. दूसरी ओर मैट्रिक में 76 केंद्र बनाये गए है. जिसमें 42 पर छात्राएं और 34 केंद्रों पर छात्रा परीक्षा में शामिल होंगी.

Latest News

To Top