एजुकेशन

Bihar Home Guard Recruitment 2022 : बिहार में होमगार्ड की बहाली शुरू, इतने पदों पर हो रही भर्ती

Bihar-Police-Constable
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) के आरा में होमगार्ड के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. जिले में होमगार्ड की बहाली के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. आज से होमगार्ड की बहाली भी शुरू हो गई है. होमगार्ड की नौकरी में आस लगाए नौजवानों के लिए यह सुनहरा मौका मिला है.

आरा शहर के न्यू पुलिस लाइन में मंगलवार से होमगार्ड के 222 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई. प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी सोमवार को पूरी कर ली गई थी. ग्रामीण इलाकों के लिए 200 और शहरी इलाकों के लिए 22 पदों पर बहाली होनी है. पहले दिन सहार और संदेश प्रखंडों के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा ली जायेगी.

इस महीने 22 अप्रैल तक प्रखंडवार बहाली की प्रक्रिया चलेगी. इस अवसर पर विधि व्यवस्था और शांति व्यवस्था के लिए 17 दंडाधिकारियों की तैनात की गई है. आपको बता दें कि बता दें कि बहाली 2006 की है, जो उच्च न्यायालय के आदेश पर हो रही है. सहार और संदेश के लिए आज 12 अप्रैल जबकि गड़हनी और चरपोखरी के लिए कल 13 अप्रैल को बहाली होगी.

इसके बाद तरारी और अगिआंव प्रखंड के लिए 16 अप्रैल, शाहपुर और बिहिया के लिए 18 अप्रैल, उदवंतनगर और जगदीशपुर के लिए 19 अप्रैल, बरहरा और कोईलवर 20 अप्रैल, पीरो और आरा शहर का 21 अप्रैल और 22 अप्रैल को आरा सदर का होगा.

जारी किये गए अधिसूचना के अनुसार सभी अभ्यर्थी अपने प्रखंड के निर्धारित डेट पर सुबह 7 बजे पावती रसीद, आधार कार्ड, हाल का खींचा हुआ फोटो लेकर न्यू पुलिस लाइन के मैदान में शारीरिक दक्षता के लिए उपस्थित होंगे.

बता दें कि बहुत साल से होमगार्ड की बहाली नहीं होने से इसका प्रतिकूल असर कानून व्यवस्था पर पड़ रहा है. इसके साथ ही पद स्वीकृत होने के बावजूद लोग नौकरी से वंचित हो गये हैं. जिले में सेना अर्धसैनिक बल पुलिस और होमगार्ड बहाली के लिए यहां के युवाओं में क्रेज रहा है.

Latest News

To Top