एजुकेशन

Bihar Daroga Bharti 2022 : दारोगा भर्ती मेंस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Bihar-si-tfv
Share Post

PATNA : बिहार पुलिस में दारोगा भर्ती (Bihar Daroga Bharti 2022) मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. बिहार पुलिस के अधीन पुलिस अवर निरीक्षक (Bihar Police Sub Inspector) और सार्जेंट अवर निरीक्षक (Sergeant) की भर्ती के लिए होने वाली मुख्‍य परीक्षा के लिए Bihar Police Sub-Ordinate Service Commission (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर Admit Card जारी किया गया है. इसक खबर में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिया हुआ है, जहां से आप प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि बिहार पुलिस में दारोगा के खाली पदों पर भर्ती के लिए मुख्‍य परीक्षा की तिथि का ऐलान बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) की ओर से पहले ही कर दिया गया है. BPSSC ने कुछ ही हफ्ते पहले इन पदों के लिए प्राथमिक परीक्षा (पीटी) का रिजल्ट जारी किया था, जिसमें में सफल अभ्यर्थियों के लिए 24 अप्रैल को मुख्य परीक्षा होगी.

इस परीक्षा के माध्यम से 1998 पुलिस अवर निरीक्षक और 215 प्रारक्ष अवर निरीक्षक (सार्जेंट) की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया की जा रही है. इसके लिए 26 दिसंबर 2021 को पीटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई थी. पीटी में 47,900 अभ्यर्थी सफल हुए है. इसके लिए मुख्य परीक्षा आयोजित होगी, इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा पास होना होगा. इसके बाद मेधा सूची तैयार कर फाइनल परिणाम जारी की जाएगी.

आधिकारिक वेबसाइट – https://bpssc.bih.nic.in/

यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड – https://apply-bpssc.com/SIWEMains03admitcards/applicationIndex

Latest News

To Top