एजुकेशन

Bihar Board ने जारी किया 12वीं का एडमिट कार्ड, ऐसे कीजिये डाउनलोड

bseb 1
Share Post

PATNA : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट inter22.biharboardonline.com से अपने संस्थान प्रधान के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडिट कार्ड वेबसाइट पर 31 जनवरी 2022 तक ही उपलब्ध रहेंगे.

बिहार बोर्ड की तरफ से जारी सूचना के अनुसार, इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की सैद्धांतिक परीक्षा दिनांक 1 फरवरी से 14 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अब छात्र अपने प्रिंसिपल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं.

FJMJVbIaUAAP7 q

इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धान्तिक परीक्षा, 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान समिति की उक्त वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर और मुहर के साथ विद्यार्थियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.

यह प्रवेश पत्र सेंट-अप/जांच परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों के लिए ही मान्य होगा. सेंटअप या जांच परीक्षा में अनुत्तीर्ण या अनुपस्थित अभ्यर्थी सैद्धांतिक वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं किए जाएंगे. यदि नॉन सेंटअप या अनुत्तीर्ण छात्र को एडमिट कार्ड जारी किया जाता है तो इसे घोर अनियमितता मानते हुए समिति मामले को गंभीरता से लेगी. इससे उत्पन्न होने वाली किसी कठिनाई के लिए विद्यार्थी व शिक्षण संस्थान के प्रधान जिम्मेवार होंगे.

Latest News

To Top