एजुकेशन

बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का Admit Card, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

BSEB-1
Share Post

PATNA : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार बोर्ड ने इंटर की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इसके साथ ही परीक्षा कब से कब तक होगी इसका भी ऐलान हो गया है.

आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इंटर के प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया. आगामी 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. बोर्ड द्वारा जारी एडमिट कार्ड के आधार पर ही प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी. प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

विद्यार्थी inter22.biharboardonline.com पर जाकर एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर बोर्ड द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर- 0612-2230039/2235161 पर संपर्क किया जा सकता है.

वहीं सैद्धांतिक विषयों के लिए अलग से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. मालूम हो कि सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा आगामी 1 फरवरी से राज्य की विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी. परीक्षा 14 फरवरी 2022 तक चलेगी. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर जाकर डिटेल शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

इंटर परीक्षा में फेल हुए विद्यार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा या मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा. अधिकारियों का कहना है कि परीक्षार्थी अपने-अपने विद्यालयों के प्राचार्य से संपर्क कर एडमिट कार्ड ले सकते हैं. प्राचार्य बोर्ड की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर और मोहर लगाकर परीक्षार्थियों को देंगे तभी प्रवेश पत्र मान्य होगा.

Latest News

To Top