एजुकेशन रोजगार

Army NCC Entry Application : सेना में एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए आवेदन शुरू

army
Spread It

भारतीय सेना द्वारा अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाले एनसीसी स्पेशल इंट्री स्कीम 50वें कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार, 16 जून 2021 से आरंभ हो गयी है।

पदों की संख्या

55 पद

पदों का विवरण

एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 2021

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 16 जून 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 15 जुलाई 2021

आयु सीमा

19 से 25 वर्ष।

योग्यता

किसी मान्यता विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ डिग्री उत्तीर्ण ली हो। साथ ही साथ, एनसीसी का सी सर्टिफिकेट न्यूनतम बी ग्रेड में उत्तीर्ण किया हो। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

इंडियन आर्मी 50वें एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल पर विजिट करने के बाद न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगी गयी जानकारियों को भरकर सबमिट करके पंजीकरण के चरण को पूरा कर सकते हैं। इसके बाद अपने यूजर नेम और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन एसएसबी के दो चरणों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों के आवेदन की शार्टलिस्टिंग के बाद विभिन्न शहरों में स्थित चयन केंद्रों पर दो चरणों में आयोजित किय जाने वाले एसएसबी के लिए आमंत्रित किया जाएगा। पहले चरण में सफल घोषित उम्मीदवारों को दूसरे चरण में शामिल किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट

http://joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF/NCCW_50.pdf