समसामयिकी संग्रह

The Ashes पर Corona का साया, बिना कोच चौथे टेस्ट में उतरने को मजबूर Team England

The-Ashes 1
Share Post

DESK: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England and Australia) के बीच खेले जाने वाला प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज ‘द एशेज कप’ (The Ashes Cup) अभी ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में बढ़ते कोरोना के संक्रमण का असर एशेज सीरीज पर भी हो रहा है. मजबूत बायो बबल के अंदर आयोजित हुए इस सीरीज पर भी कोरोना का काला साया पद चुका है. इस सीरीज के शुरूआती तीनों मुकाबले गवां चुकी इंग्लैंड की टीम को कोरोना ने चौथे मैच में बिना कोच के मैदान पर उतरने को मजबूर कर दिया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में एशेज कप के लिए पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खेमे में अब तक कोरोना संक्रमण के 7 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद कोच क्रिस सिल्वरवुड को क्वारंटीन किया गया है.

इंग्लैंड टीम के किसी सदस्य के परिजन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सुरक्षा के लिहाज से सिल्वरवुड को क्वारंटीन रहने के आदेश दिए गए हैं. हालांकि उनके कोरोना संक्रमित होने के कोई संकेत एसोसिएशन द्वारा नहीं दिए गए हैं.

कोच सिल्वरवुड परिवार के साथ रहेंगे क्वारंटीन

इंग्लैंड टीम के कोच सिल्वरवुड अपने परिवार के साथ मेलबर्न में ही क्वारंटीन रहेंगे. जबकि इंग्लिश टीम अगले मैच के लिए बिना कोच के सिडनी रवाना होगी. आपको बता दें, एशेज कप का तीसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला गया था. जबकि सीरीज का चौथा मुकाबला नए साल में 5 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है. 5 मैच की इस सीरीज में 3 मुकाबले गवां कर इंग्लैंड पहले ही सीरीज हार चुकी है. वहीं मेलबर्न टेस्ट जीत कर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की विजयी बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड के खेमे में अब तक 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

इंग्लैंड के खेमे में अब तक कुल 7 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी थी. बोर्ड ने बताया की परिवार के एक सदस्य की टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को ही पॉजिटिव आई है. गुरुवार (30 जनवरी) को भी कई दौर में NTPCR टेस्ट होंगे. सोमवार से अब तक हुई जांच में इंग्लैंड के सहयोगी स्टाफ के 3 सदस्य और परिवार के 4 सदस्य संक्रमित पाए गए हैं.

चार्टर्ड प्लेन से सिडनी पहुंचेंगी दोनों टीमें

सिडनी टेस्ट के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम शुक्रवार (31 दिसंबर) को मेलबर्न से रवाना होना है. दोनों टीमें चार्टर्ड प्लेन से सिडनी जाएंगी और पुरे होटल को उनके लिए आरक्षित किया गया है. इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है की दोनों टीम का कोई सदस्य किसी बाहरी इंसान के संपर्क में ना आये. दोनों टीम के सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को सख्त प्रोटोकॉल के तहत रखा जाएगा.

Latest News

To Top