समसामयिकी संग्रह

T20 World Cup 2022: फिर होगी भारत और पाकिस्तान की महाभिड़ंत, टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी

WORLD-CUP1
Share Post

DESK : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. T20 वर्ल्ड कप 2022 का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है. ICC ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. आईसीसी द्वारा आज सुबह नया शेड्यूल जारी किया गया है, टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी. जबकि सुपर-12 राउंड की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी. जबकि टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी.

टी-20 वर्ल्डकप में भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ ही करेगा. पिछले साल UAE और ओमान में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ ही खेला था, जिसमें पहली बार पाकिस्तान ने किसी वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत को शिकस्त दी थी. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले
• भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
• भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर (सिडनी)
• भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर (पर्थ)
• भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर (एडिलेड)
• भारत बनाम ग्रुप बी विनर, 6 नवंबर (मेलबर्न)

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में टीम इंडिया को पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और दो क्वालिफायर टीमों के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. वहीं, ग्रुप-1 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान शामिल है.

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होगा, जबकि फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 45 मुकाबले 7 अलग-अलग शहरों एडिलेड, ब्रिसबेन, जीलोंग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में होंगे.

icc

साल 2021 में हुए टी-20 वर्ल्डकप का आयोजक भारत था, लेकिन यह वर्ल्डकप यूएई में आयोजित किया गया था. इस वर्ल्डकप को ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, जो कि उसका इस फॉर्मेट में ये पहला खिताब था.

Latest News

To Top