समसामयिकी संग्रह

SRH vs GT Dream11 Prediction : Playing 11 Team and IPL 2022 Fantasy Cricket Tips, Pitch Report & Injury

SRH-vs-GT
Share Post

DESK : सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और गुजरात टाईटंस (Gujrat Titans) के बीच आईपीएल के इस सीजन का 21वां मुकाबला आज डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई (D.Y Patil Stadium, Mumbai) में खेला जाना है. इस साल से आईपीएल में शामिल जुई गुजरात का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. जहां गुजरात की टीम अभी तक खेले गए तीनों मुकाबलों में अजेय साबित हुई है वहीं तीन मुकाबलों में दो में हार का सामना करने के बाद केन विल्लियम्सन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले मुकाबले में जीत मिली है.

आज के मुकाबले में जहां गुजरात अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाने के इरादे से उतरेगी वहीं हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से उतरेगी. पिछले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने के साथ गुजरात टाईटंस (Gujrat Titans) 0.349 के नेट रनरेट के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है. वहीं हैदराबाद की टीम 3 में से दो मुकाबले हार कर -0.889 के नेट रनरेट के साथ आठवें पायदान पर है. जहां गुजरात टाईटंस (Gujrat Titans) के 6 पॉइंट हैं वहीं हैदराबाद के पास एक जीत के साथ केवल 2 पॉइंट्स हैं.

पिच रिपोर्ट
आज का मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई (D.Y Patil Stadium, Mumbai) पर होना है. इस पिच पर काफी घास है, ग्राउंड स्टाफ ने इस मैदान पर काफी नमी डाली है. विकेट तेज नहीं होगा, काफी आसान गति वाला होगा. आप जिस चीज से बचना चाहते हैं, वह है शॉर्ट बॉलिंग. स्पिन गेंदबाज इस विकेट का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं, थोड़ा टर्न हो सकता है लेकिन यह काफी धीमा टर्न होगा, यह विस्फोटक नहीं होगा. आज उच्च स्कोरिंग स्थल नहीं है, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 150-160 एक अच्छा स्कोर होगा.

ड्रीम 11 (Dream11) और अन्य फैंटसी टीम्स के शीर्ष चयन के लिए प्रिडिक्शन:
राहुल त्रिपाठी (Rahhul Tripathi):
महाराष्ट्र के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने इस सीजन में पहले ही कुछ तेजतर्रार पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 15 गेंद में 39* और 30 में 44 रन का स्कोर बनाया है. वह पिछले सीजन में भी नाइट राइडर्स के लिए एक ठोस खिलाड़ी थे, उन्होंने 16 पारियों में 140.28 का स्ट्राइक रेट 397 रन बनाए थे.

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar): 22 वर्षीय यह खिलाड़ी सनराइजर्स में आने के बाद से ही शीर्ष फॉर्म में हैं. उन्होंने पहले गेम में बल्ले से योगदान दिया, 14 गेंदों में 40 रन बनाए और अगले दो मैचों में गेंद के साथ उन्होंने कमाल दिखाया. दोनों मैचों में सुंदर ने 28 रन दे कर 2 विकेट और 21रन दे कर 2 विकेट चटकाए.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya): हार्दिक पांड्या नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं और नंबर 4 पर बल्लेबाजी भी कर रहे हैं जो उन्हें इस मैच के लिए जरूरी खिलाड़ी बनाता है.

टी नटराजन (T Natrajan): टी नटराजन वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और वह डेथ ओवरों में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापस आ गए हैं, उन्होंने 3 मैचों में 16.5 की औसत से 6 विकेट लिए हैं.

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami): मोहम्मद शमी अच्छे फॉर्म में हैं, उन्होंने इस संस्करण में 3 मैचों में 15.17 की औसत से 6 विकेट लिए हैं. आज के ड्रीम टीम के लिए शमी एक अच्छा विकल्प हैं.

इन्हें कर सकते हैं अवॉयड:
मैथ्यू वेड (Matthew Wade): मैथ्यू वेड ने अब तक सभी मैचों में संघर्ष किया है और भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर के रूप में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. इस मैच के लिए उनसे बचना ही बेहतर है.

SRH vs GT Dream11 Fantasy Cricket Playing XI के लिए सुझाव:
1.मैथ्यू वेड (Matthew Wade), निकोलस पूरन (Nicholas Pooran), शुभमन गिल (Shubman Gill) (c), केन विलियमसन (Kane Williamson), राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), एडेन मार्कराम (Aiden Markram), अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) (vc), राशिद खान (Rashid Khan), लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), टी नटराजन (T Natarajan)

2.मैथ्यू वेड (Matthew Wade), शुभमन गिल (Shubman Gill), केन विलियमसन (Kane Williamson) (vc), राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), एडेन मार्कराम (Aiden Markram), अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma), हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) (c), वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), राशिद खान (Rashid Khan), लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

आज का मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाना है. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर देखा जा सकता है.

Latest News

To Top