खेल

Virat Kohli के बाद ये बन सकते हैं टेस्ट कप्तान, BCCI ने तय लिया नाम?

CRICKET
Share Post

DESK : महेंद्र सिंह धोनी के बाद भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) को मिली थी. लेकिन विराट कोहली ने दो दिन पहले टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. वह पहले ही टी20 और वनडे के उत्तरदायित्व से अपना नाम वापस ले चुके हैं. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठना लाज़मी है कि उनके बाद टेस्ट टीम कि कमान किसके हाथों में होगी.

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट टीम का उप-कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था. लेकिन चोट लगने के कारण वह इस दौरे पर नहीं जा पाएं. इस वजह से यह जिम्मेदारी केएल राहुल को दे दी गई. राहुल ने विराट कोहली के चोटिल होने पर जोहानिसबर्ग में हुए दूसरे टेस्ट में टीम की कप्तानी की थी.

विराट कोहली के नाम वापस लेने के बाद यह बातें चर्चा में है कि भारत का अगला टेस्ट टीम का कप्तान कौन होगा. रोहित शर्मा ही तीनों फॉर्मेट में यह ज़िम्मेदारी संभालेगे या बीसीसीआई उनके वर्कलोड को देखते हुए केएल राहुल या किसी अन्य क्रिकेटर को टेस्ट मैच की ज़िम्मेदारी देगी. इन सब सवालों के बीच खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई रोहित शर्मा को ही टेस्ट की कप्तानी देने वाली है. उनका नाम कन्फर्म हो चुका है. जल्द ही उनका नाम ऑफिसियल हो जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, एक टॉप बीसीसीआई ऑफिसर ने बताया कि रोहित शर्मा ही अगले टेस्ट कप्तान होंगे और बीसीसीआई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के बाद उनके नाम का ऑफिसियल ऐलान करेगी.

रोहित को फिटनेस पर अब ज्यादा ध्यान देना होगा. सेलेक्टर्स रोहित से उनके वर्कलोड और फिटनेस से जुड़े मुद्दों पर भी बात करेंगे. अगर उन्हें टेस्ट कप्तान बनाया जाता है तो उनका वर्कलोड काफी बढ़ जाएगा. ऐसे में रोहित को खुद को काफी फुर्तीला और फिट रखने की जरूरत होगी.

इधर बीसीसीआई भविष्य के कप्तान के रूप में केएल राहुल और ऋषभ पंत को तैयार करने की योजना बना रही है. केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह सभी भविष्य के लीडर हैं. सेलेक्टर्स को इन्हें बेहतर तरीके से तैयार करने की जरूरत है. चयनकर्ताओं को एक बड़ा फैसला करना है कि किसे भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्ता बनाया जाए. क्योंकि इसी फैसले से भारतीय क्रिकेट के भविष्य की दिशा तय होगी.

Latest News

To Top