खेल

IPL 2022 : KL Rahul होंगे लखनऊ टीम के कप्तान! मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

KL-RAHUL
Share Post

DESK : फैंस के साथ टीम को भी IPL 2022 की मेगा नीलामी का इंतज़ार है. नीलामी से पहले दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी को अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है. अब खबरे सामने आ रही है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को साइन करने का फैसला लिया है. मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होगा. इसी के साथ के एल राहुल (KL Rahul) आईपीएल (IPL 2022) के आगामी सत्र में लखनऊ की टीम (Lucknow Team) के कप्तान बन सकते हैं.

लीग के एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी. समझा जाता है कि राहुल उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें लखनऊ टीम ने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट से खरीदा है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल को फ्रेंचाइजी ने नंबर-1 खिलाड़ी के रूप में चुना है, इसलिए उन्हें निर्धारित फीस स्लैब के अनुसार 15 करोड़ रुपये दिया जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर स्टोइनिस को प्लेयर 2 के रूप में चुना गया है और उन्हें 11 करोड़ रुपये दिए जाएगे. अनकैप्ड रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जिसके चलते फ्रेंचाइजी मेगा नीलामी में 60 करोड़ रुपये के बकाया पर्स के साथ उतरेगी.

राहुल के लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ मिलान करने के बारे में बहुत सारी अटकलें थीं. राहुल ने पिछले दो सीजन में पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया था. लेकिन टीम बदलने की इच्छा व्यक्त करने के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें छोड़ दिया था. किंग्स पिछले चार सीजन का समापन टूर्नामेंट में छठे स्थान पर रहकर किया है. हालांकि, केवल 2020 और 2021 में राहुल ने पंजाब का नेतृत्व किया था.

राहुल की कप्तानी के टाइम में पंजाब को ज्यादा सक्सेस नहीं मिल पाया था. लेकिन वह लीग में सबसे शानदार रन बनाने वालों में से एक रहे हैं. 2020 में राहुल सबसे अधिक रन बनाकर‌ ऑरेंज कैप हासिल किया था, जबकि वह 2021 में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कर्नाटक में जन्मे राहुल ने साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल पदार्पण किया था.

Latest News

To Top