खेल

India को वर्ल्ड कप जिताने वाले इस क्रिकेटर ने रचाई शादी, गुपचुप तरीके से फिटनेस एक्सपर्ट की मांग में भरा सिंदूर

Unmukt Chand 1
Share Post

DESK : भारत (India) को साल 2012 में अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद शादी के बंधन में बंध गए हैं। लंबे समय से उन्मुक्त सिमरन खोसला के साथ रिलेशनशिप में थे। आखिरकार उन्होंने एक दूजे के लिए बनने का फैसला कर लिया और 21 नवंबर की शाम को दोनों के एक दूजे के साथ सात फेरे ले लिए।

शादी के इस कार्यक्रम में उनके कुछ करीबी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए। शादी की जानकारी उन्मुक्त ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शादी की तस्वीरें साझा कर के दीं। आपको बता दें, उन्मुक्त की पत्नी सिमरन खोसला पेशे से फिटनेस एंड न्यूट्रीशन कोच हैं।

28 साल के उन्मुक्त ने इसी साल अगस्त में भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। उन्मुक्त चंद ने अपने घरेलू करियर की शुरुआत 2010 में दिल्ली से की थी। दिल्ली के लिए 8 साल के क्रिकेटिंग सफर के दौरान वह टीम के कप्तान भी रहे। बाद में उन्होंने उत्तराखंड के लिए भी घरेलू क्रिकेट खेला। उन्मुक्त चंद ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी शिरकत कि जहां उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। वह आईपीएल (IPL) के 21 मुकाबलों में 15 की औसत से महज 300 रन हीं बना सके। उन्मुक्त ने 2012 के अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में नाबाद 111 रनों की कप्तानी पारी खेलकर भारत को चैम्पियन बनाया था। उन्होंने भारत ए की भी कप्तानी की, लेकिन उन्हें कभी भी सीनियर टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला।

भारतीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद उन्मुक्त ने क्रिकेट करियर की नई शुरुआत करने के लिए अमेरिका का रुख किया है। अब वो अमेरिकी क्रिकेट में धमाका कर रहे हैं। साथ ही, उन्मुक्त चंद इस सीजन के बिग बैश में मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा होंगे। आठवें सीजन में बिग बैश का खिताब जीतने वाली मेलबर्न रेनेगेड्स ने कुछ ही दिनों पहले इस बात का ऐलान किया था। बिग बैश लीग में भाग लेने वाले उन्मुक्त पहले भारतीय पुरुष क्रिकेट होंगे।

Latest News

To Top