खेल

IND vs SA : बारिश ने बिगाड़ा दूसरे दिन का खेल, जानिए बाकी 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

test
Share Post

DESK: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टेस्ट मैच रविवार को खेला जा चुका है. आज इसका दूसरा टेस्ट मैच खेलना था, मगर सेंचुरियन का मौसम बिगड़ गया. आज सुबह से ही सेंचुरियन में बारिश हो रही है, जिस वजह से दिन का खेल शुरू होने में भी देरी हो रही है.

बारिश का अनुमान पहले दिन से ही लगया जा रहा था, मगर पहले दिन मौसम दोनों टीमों के साथ रहा और पूरे 90 ओवर का खेल हुआ, मगर दूसरे दिन सुबह ही मौसम ने करवट बदल ली और देखते ही देखते आसमान में काले बादल छा गए. सुबह से ही सेंचुरियन में झमाझम बारिश होने लगी.

हालांकि खेल शुरू होने से करीब 20 मिनट पहले बारिश रुक गई थी, मगर फिर से होने लगी. दूसरे दिन के खेल को तो बारिश ने बाधित कर दिया और बाकी बचे दिन के मौसम का पूर्वानुमान भी फैंस सहित दोनों टीमों को निराश ही कर सकता है.

जानिए पहले दिन से पांचवे दिन तक के मौसम का हाल
पहले दिन तापमान न्यूनतम 16 और अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस, बादल छाए रहेंगे, बारिश की आशंका 25%, तेज हवाएं चलने की संभावना नहीं है. दूसरे दिन तापमान न्यूनतम 15 और अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस, बादल छाए रहेंगे, बारिश की आशंका 97%, तेज हवाएं चलने की संभावना 64% है.

तीसरे दिन तापमान न्यूनतम 14 और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस, बादल छाए रहेंगे, बारिश की आशंका सिर्फ 3%, तेज हवाएं चलने की संभावना नहीं है. चौथे दिन तापमान न्यूनतम 16 और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस, बादल छाए रहेंगे, बारिश की आशंका सिर्फ 2%, तेज हवाएं चलने की संभावना नहीं है. पांचवे दिन तापमान न्यूनतम 16 और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस, बादल छाए रहेंगे, बारिश की आशंका 87%, तेज हवाएं चलने की संभावना 52% है.

अगर बात पहले दिन के खेल की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी थी और दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए थे. केएल राहुल 122 रन और अजिंक्‍य रहाणे 40 रन बनाकर पहले दिन मैच में बरकरार रहें. वहीं मयंक अग्रवाल ने 60 रन और कप्‍तान विराट कोहली ने 35 रन बनाए थे. जबकि चेतेश्‍वर पुजारा पहले गेंद पर ही ऑउट हो गए थे.

दरअसल, भारतीय टीम ने अब तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. टीम इंडिया ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में 7 द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज खेली हैं, जिनमें से एक में भी सफलता हासिल नहीं की. छह बार मेजबान टीम ने ही बाजी मारी है, जबकि एक बार 2010 में सीरीज ड्रॉ रही थी. पिछली बार 2018 में साउथ अफ्रीका ने मेहमान भारतीय टीम को 2-1 से हराया था. इसलिए इस बार लोगों को भारतीय टीम से काफी उम्मीद है. अब देखना ये है कि टीम इंडिया लोगों के उम्मीद पर कितना खड़ी उतरती है.

Latest News

To Top