खेल

IND vs NZ: मायानगरी में मौसम का मिजाज डाल सकता है दूसरे टेस्ट में खलल, धूल सकता है पहले दिन का खेल

India-vs-NZ
Share Post

DESK: भारत दौरे पर आयी न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) की टीम के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना हैं. भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेला जानें वाला ये मुकाबला काफी अहम है. पहले टेस्ट के ड्रा होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस टेस्ट पर हैं. इस टेस्ट में जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी. मगर टेस्ट से पहले मुंबई के मौसम ने प्रबंधन और क्रिकेट प्रेमियों के माथे पर सिकन डाल दी है. दरअसल मुंबई टेस्ट पर बारिश का खतरा मड़रा रहा है.

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार शुक्रवार को मुंबई में बारिश के आसार हैं. मायानगरी की मशहूर बेमौसम बरसात का सिलसिला जारी रहने के आसार हैं. ऐसे में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का खेल होना मुश्किल लग रहा है. लगातार हो रही बारिश से दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल धुलने की आशंका जताई जा रही है. बुधवार को पुरे दिन बारिश होने की वजह से दोनों ही टीमें प्रैक्टिस नहीं कर सकी थी. गुरुवार को भी आउटफील्ड गीली रहेगी और बारिश की भी संभावना बरकरार है. वानखेड़े में इनडोर प्रक्टिस की सुविधा नहीं होने के कारण दोनों ही टीमों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में इंडोर प्रैक्टिस की सुविधा के आभाव में दोनों टीमें बांद्रा कुर्ला में प्रैक्टिस करेगी.

जडेजा बने धोनी से महंगे खिलाड़ी, जानें किस टीम ने किया किन खिलाड़ियों को रिटेन

ऐसा है वानखेड़े के पिच का मिजाज

क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बिल्कुल भी घास नजर नहीं आने की वजह से फास्ट बॉलर्स और स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. यदि बारिश हुई तब भी गेंदबाजों को ही मदद मिलेगी. फिलहाल, लगातार बारिश के कारण पिच को ढककर रखा गया है. इसके चलते सतह के नीचे काफी नमी रहेगी. यह भी एक कारण होगा कि तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स दोनों को मदद मिलने की संभावना ज्यादा है. पिच को देखते हुए भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है.

Shreyas ने किया कमाल का डांस, फैंस बोले ’10 रूपये की पेप्सी, अय्यर भाई सेक्सी’

कोहली की होगी वापसी

भारत के टेस्ट और एकदिवसीय के कप्तान विराट कोहली इस मैच से वापसी करेंगे. पहले टेस्ट में विराट और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) की अनुपस्थति में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी. पहले टेस्ट में विराट को आराम दिया गया था. ऐसे में मयंक अग्रवाल को प्लेइंग 11 से हटाया जा सकता हैं, क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हामब्रे समेत सहयोगी स्टाफ ने अजिंक्य रहाणे का सपोर्ट किया है, जो की खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वहीं, गर्दन में जकड़न के कारण विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) भी बाहर हो सकते हैं. उनकी जगह श्रीकर भरत (S Bharat) को डेब्यू का मौका मिल सकता है. उम्मीद है की भारत शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.

Latest News

To Top