समसामयिकी संग्रह

Shreyas Iyer बने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’, शानदार प्रदर्शन के लिए मिला इनाम

SHREYAS-IYER
Share Post

DESK : भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नाम एक और उपलब्धि दर्ज हो गयी है. श्रेयस अय्यर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के बल पर फरवरी के आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ (ICC Player of The Month) का खिताब अपने नाम कर लिया है. वहीं महिला खिलाडियों में ये अवार्ड न्यूजीलैंड की स्टार ऑलराउंडर अमेलिया केर के खाते में गया है.

भारत की ओर से श्रेयस का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वाइट बॉल सीरीज में श्रेयस ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया जिसके दम पर उन्होंने यूएई के बल्लेबाज वृत्य अरविंद और नेपाल के ऑलराउंडर दीपेंद्र सिंह ऐरी को इस रेस में पीछे छोड़ दिया.

अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए अंतिम एकदिवसीय में मैच विनिंग 80 रन बनाये. वहीं टी20 मुकाबले में 16 गेंदों में 25 रन जमाए. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले मुकाबले में नाबाद 57, दूसरे मुकाबले में नाबाद 74 और तीसरे मुकाबले में नाबाद 73 रनों की पारी खेली. श्रेयस ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 174 की स्ट्राइक रेट से 3 मैचों में नाबाद रहते हुए 204 रन बनाए.

अय्यर के प्रदर्शन ने उन्हें टॉप रन स्कोरर्स की लिस्ट में ला खड़ा किया है. उनका प्रदर्शन मार्च के महीने में भी उसी तरह जारी है. अभी खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट में भी अय्यर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं. अय्यर बीते दिनों में भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रन मशीन शाबित हुए हैं.

अय्यर ने अब तक 4 टेस्ट मैचों में 55.43 के एवरेज से 388 रन बनाये हैं. वहीं 26 एकदिवसीय मैचों में श्रेयस के 96.04 के स्ट्राइक रेट से 947 रन बनाये हैं. टी20 मैचों की बात करें तो अय्यर ने 36 मैचों में 141.43 की स्ट्राइक रेट से 809 रन बनाये हैं.

Latest News

To Top