समसामयिकी संग्रह

Ranji Trophy में रहाणे का जलवा, जड़ा शतक, पुजारा जीरो पर लौटे पवेलियन

Rahane-Pujara
Share Post

DESK : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में रणजी ट्रॉफी 2022 (Ranji Trophy 2022) का मुंबई और सौराष्ट्र के बीच मुकाबला चल रहा है. यह मुकाबला अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा (Ajinkya Rahane and Cheteswar Pujara) के लिए काफी अहम है. इन दोनों खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में जगह को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. रणजी ट्रॉफी इन दोनों खिलाड़ियों के लिए टेस्ट टीम में बने रहने के लिए एक बेहतरीन मौका दे रहा है.

दोनों खिलाड़ियों को लेकर लंबे समय से सवाल खड़े किए जा रहे हैं. रहाणे और पुजारा टीम इंडिया के लिए पिछले काफी समय से बुरे दौर से गुजर रहे हैं और बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे हैं. अगर कुछ पारियों को छोड़ दें तो दोनों ही बल्लेबाज अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाये रखने में नाकाम रहे हैं. रणजी ट्रॉफी दोनों को भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की रखने के लिए एक बेहतरीन मौका दे रहा है. जहाँ 17 फरवरी से शुरू हुए मुंबई-सौराष्ट्र के बीच मुकाबले की पहली इनिंग में रहाणे ने मुंबई की ओर से 129 रनों की पारी खेली वहीं पुजारा इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे.

चेतेश्वर पुजारा सौराष्ट्र की ओर से पहली इनिंग में खाता तक नहीं खोल पाए. चार गेंदों में ही पुजारा मोहित अवस्थी के शिकार हुए और एलबीडबल्यू हो कर पवेलियन लौट गए. जहां एक ओर रहाणे ने शतकीय पारी खेली वहीं दूसरी ओर पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

मुंबई के लिए बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मिले मौका का भरपूर फायदा उठाया और सौराष्ट्र के खिलाफ शतकीय पारी खेली. रहाणे ने दोहरा शतक जड़ने वाले सरफराज खान के साथ मिलकर 252 रनों की साझेदारी की और पहली पारी में 129 रन बनाए. 129 के निजी स्कोर पर रहाणे चिराग जानी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने में पटेल को कैच थमा बैठे.

जल्द ही श्रीलंका (Sri Lanka) की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आने वाली है. श्रीलंका के साथ भारत को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से मोहाली में होनी है और दूसरा टेस्ट मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा. बेंगलुरु में होने वाला टेस्ट मैच डे-नाइट मुकाबला होगा. इस सीरीड के लिए टीम में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का चयन हालिया रणजी ट्रॉफी के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर किया जानें है. ऐसे में अभी चल रहे मुकाबले को ध्यान में रख कर बात करें तो रहाणे का पलड़ा भारी है. दोनों ही बल्लेबाजों के लिए यह ट्रॉफी टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बेहद अहम है.

Latest News

To Top