इवेंट

PM मोदी और अमित शाह पहुंचे लखनऊ, 56वें DGP सम्मेलन में होंगे शामिल

DGP Seminar
Share Post

DESK : राजधानी में आज से तीन दिवसीय 56वां वार्षिक डीजीपी सम्मेलन शुरू होने जा रहा है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। PM मोदी 20 और 21 नवम्बर को इसमें शिरकत करेंगे। सम्मेलन का मुख्य आयोजन डीजीपी मुख्यालय के नौवें तल पर होगा। कार्यक्रम में लगभग 68 अतिथि रहेंगे। इसको लेकर शासन और जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) और पुलिस महानिरीक्षकों (आईजी) के 56वें वार्षिक सम्मेलन में प्रधानमंत्री 20 और 21 नवम्बर को शामिल होंगे। इसमें राज्यों के अलावा केंद्र शासित प्रदेशों के डीजीपी, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। शेष आमंत्रित पुलिस अधिकारी आईबी एवं राज्य आईबी मुख्यालयों में 37 विभिन्न स्थानों से वर्चुअल माध्यम से सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी एवं सीबीआई के निदेशक तीनों दिन भागीदारी करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्मेलन में पुलिस अधिकारियों के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा पर सिलसिलेवार चर्चा होगी। इसके अलावा देश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी साइबर अपराध, आतंकवाद विरोधी चुनौतियों, वामपंथी उग्रवाद, मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम, जेल सुधार और पुलिस आधुनिकीकरण से जुड़े अन्य मुद्दों पर मंथन करेंगे।

डीजीपी मुख्यालय में रात्रिभोज करेंगे पीएम मोदी
इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री भी शिरकत करेंगे। उनके आगमन और प्रस्थान को लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है। पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी शुक्रवार की रात करीब आठ बजकर 45 मिनट पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे राजभवन जाएंगे। शनिवार सुबह सुबह नौ बजे के करीब प्रधानमंत्री राजभवन से सड़क मार्ग से डीजीपी मुख्यालय पहुंचकर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम सात बजे वह वापस राजभवन लौटेंगे और रात करीब आठ बजे डीजीपी मुख्यालय में रात्रिभोज में शामिल होंगे। 20 नवम्बर की रात भी प्रधानमंत्री राजभवन में ठहरेंगे और 21 नवंबर की सुबह करीब नौ बजकर 20 मिनट पर डीजीपी मुख्यालय पहुंचकर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। वे शाम करीब चार बजे अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

To Top