समसामयिकी संग्रह

मुंबई में MNS कार्यकर्ताओं ने IPL से पहले किया बवाल, दिल्ली कैपिटल्स की बस में की तोड़फोड़

DC-Bus
Share Post

DESK : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन 26 मार्च से मुंबई में होना है. इसके लिए सभी टीमें मुंबई पहुंचना शुरू हो गयी हैं. आईपीएल शुरू होने से पहले ही विवाद शुरू हो गया है. दरअसल मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम बस पर हमला हुआ है.

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के 5-6 कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स की बस पर हमला किया है. इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं आयी है. बस पार्किंग में खड़ी थी तभी कार्यकर्ताओं ने बस पर हमला किया और तोड़ फोड़ शुरू कर दी. तोड़ फोड़ करने वाले सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 143, 147, 149 और 427 के तहत केस दर्ज किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार बस में तोड़फोड़ करने वाले सभी लोग राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ता हैं. ताज होटल के पास खड़ी बसों में इन्होंने तोड़फोड़ की. आरोप है कि आईपीएल में टीमों ने बस का कॉन्ट्रैक्ट दिल्ली की कंपनी को दिया है, जबकि इनकी मांग है कि ये कॉन्ट्रैक्ट लोकल यानी महाराष्ट्र की कंपनी को मिलना चाहिए.

आपको बता दें, आईपीएल के इस सीजन में मुंबई में कुल 55 मुकाबले होने हैं. ये 55 मुकाबले मुंबई के तीन अलग-अलग स्टेडियम सीसीआई, डीवाई पाटिल और वॉनखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे.

बात अगर दिल्ली की करें तो इस सीजन दिल्ली ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुआई में 27 मार्च को अपने अभियान की शुरुआत करेगी. दिल्ली का पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ है. दिल्ली कैपिटल्स अभी तक के 14 सीजन में कोई भी ख़िताब नहीं जीत पायी है जबकि मुंबई इंडियंस 5 बार चैंपियन रह चुकी है.

Latest News

To Top