समसामयिकी संग्रह

Kohli के 100वें टेस्ट में मिलेगी दर्शकों को एंट्री, BCCI ने ऐन वक्त पर बदला फैसला

Kohli-100th-test
Share Post

DESK : भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 4 मार्च से मोहाली में खेला जाना है. ये मुकाबला भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि ये मैच विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का 100वां टेस्ट मैच होने वाला है. विराट कोहली 4 मार्च को मोहाली के मैदान पर उतरने के साथ ही भारत की ओर से 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे. बीसीसीआई ने इस मैच से जुड़े एक फैसले को ऐन वक़्त पर बदल दिया है. जिससे फैंस के बीच उत्साह दिख रहा है. बसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद मोहाली टेस्ट में 50 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री देने का फैसला किया है.

कोहली के फैंस उनके 100वें टेस्ट को ले कर काफी उत्साहित हैं. लेकिन मोहाली टेस्ट में फैंस की एंट्री बैन होने से फैंस निराश थे. फैंस लगातार ट्वीटर के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे और बीसीसीआई (BCCI) को निशाने पर ले रहे थे. फैंस का कहना था की बीसीसीआई कोहली से दुश्मनी निकाल रहा है. पिछले कुछ दिनों से कोहली और बीसीसीआई के बीच तनाव चल रहा है. जिसे ले कर फैंस का कहना था की बीसीसीआई कोहली से बदला ले रहा है. उनके 100वें टेस्ट में दर्शकों को मैदान में एंट्री ना दे कर.

दरअसल धर्मशाला में हुए टी-20 में फैन्स को एंट्री मिली, बेंगलुरु में होने वाले डे-नाइट टेस्ट में भी लोगों को एंट्री दी जाएगी. लेकिन मोहाली के लिए ऐसा नहीं हो रहा था. जिसे ले कर फैंस लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से बीसीसीआई की आलोचना कर रहे थे.

हालांकि अंतिम मोमेंट पर बसीसीआई ने अपने फैसले को बदल दिया है. अब मोहाली टेस्ट में 50 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री दी जायेगी. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने एक बयान में कहा कि मैदान में लोगों की एंट्री का फैसला राज्य की एसोसिएशन वहां के हालात के अनुसार लेती हैं, ऐसे में हमने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन से बात की है जिसके बाद यह फैसला लिया गया है.

विराट कोहली श्रीलंका के साथ कहले गए टेस्ट सीरीज में नजर नहीं आये थे. उन्हें आराम दिया गया था. अब कोहली मोहाली में टेस्ट खेलने पहुंचे हैं. ये उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा. उनसे पहले 100 टेस्ट खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar – 200), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid – 164), वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman – 134), अनिल कुंबले (Anil Kumble – 132), कपिल देव (Kapil Dev – 131), सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar – 125), दिलीप वेंगेशकर (Dilip Vengsarkar – 116), सौरव गांगुली (Sourav Ganguly – 113), इशांत शर्मा (Ishant Sharma – 105), वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag – 104), और हरभंजन सिंह (Harbhajan Singh – 103)शामिल हैं.

अब इस लिस्ट में अब विराट कोहली का नाम जुड़ने वाला है. विराट कोहली की इस खास उपलब्धि के लिए मोहाली में विशेष तैयारी की जा रही है. विराट कोहली ने अब तक 99 टेस्ट मैच की 168 इनिंग में 50.39 के एवरेज से 7962 रन बनाये हैं. जिसमे उन्होंने 27 शतक, 7 दोहरे शतक और 28 अर्धशतक बनाये हैं. उनका स्ट्राइक रेट अब तक 55.68 का रहा है वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनका हाईएस्ट स्कोर 254 है.

Latest News

To Top