समसामयिकी संग्रह

KL Rahul ने दिए संकेत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम उतर सकती है पांच गेंदबाजों के साथ

Ind-vs-SA-match
Share Post

DESK: भारत के उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने शुक्रवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये संकेत दिया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 गेंदबाज मैदान में उतरेंगे. उन्होंने बताया कि पांचवे नंबर पर गेंबाजी करने के लिए किसे उतरा जाये इसपर अभी बातचीत चल रही है. केएल राहुल ने बताया कि दो खिलाड़ियों के बिच फैसला करना मुश्किल है. बता दें, भारत कल(26/12/2021) से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले यहाँ एक हफ्ते से प्रैक्टिस कर रहा है. केएल राहुल ने कहा दक्षिण अफ्रीका में एक अच्छी शुरुआत करने की जरुरत है. सेंचुरियन में जब भारतीय टीम विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी, तब उसका मकसद इतिहास को बदलना होगा. बता दें, टीम इंडिया ने अभी तक साउथ अफ्रीका में कोई भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है.

लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के सामने एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन पर विचार करने का वक्त आ गया है. क्योंकि सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं. केएल राहुल ने साथ ही यह भी कहा कि टीम के लिए अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी के बीच में से एक खिलाड़ी को चुनना काफी कठिन है.

राहुल ने कहा,टीम के लिए रहाणे, अय्यर और विहारी के बीच में एक खिलाड़ी चुनना काफी मुश्किल है. रहाणे ने भारतीय टीम के लिए कई अहम पारियां खेली है. जिसमें से अभी लॉर्ड्स और मेलबर्न में खेली गई पारियां भी हैं. साथ ही अय्यर और हनुमा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. अब टीम मैनेजमेंट को हालिया फॉर्म को देखते हुए भी प्लेइंग इलेवन में थोड़े बदलाव करने चाहिए. दोनों टीमों के पास गेंदबाजी बेहतर है लेकिन बल्लेबाजी में जो टीम बड़े स्कोर बनाएगी उसका पलड़ी हर मुकाबले में भारी रहने वाला है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट को अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर या हनुमा विहारी को लेकर कोई फैसला करना होगा.

Latest News

To Top