समसामयिकी संग्रह

IPL 2022 : SRH-RR के बीच आज होगी कांटे की टक्कर, जानें कहां देख सकेंगे हाईवोल्टेज मुकाबला

SRH-RR
Share Post

DESK : आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 5वां मुकाबला आज महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे (Maharastra Cricket Association Stadium, Pune) में खेला जाना है. इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाना है. भारतीय समयानुसार ये मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा.

इस सीजन के लिए दोनों टीमों ने कई स्टार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है.हैदराबाद की टीम में जहां निकोलस पूरन, केन विलियमसन, एडेन मार्करम और राहुल त्रिपाठी जैसे मैच विनर्स हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदल सकते हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, संजू सैमसन और जेम्स नीशम जैसे घुरंधर बल्लेबाज हैं जो विपक्षी टीम के गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ने में माहिर हैं.

दोनों ही फ्रैंचाइजी ने अपनी टीम में एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी को शामिल किया है. दोनों ही टीमों को देख कर कहा जा रहा है की आज के मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. जहां सनराइजर्स की कमान केन विलिमसन के हाथों में है वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं. देखना दिलचस्प होगा की आज के मुकाबले में कौन सी टीम लीग में अपने अभियान की विजयी शुरुआत करती है.

मुकाबले के दौरान पुणे का मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है. पुणे में मुकाबले के दौरान तापमान 25 से 29 डिग्री के बीच तक रह सकता है. हालांकि शाम को गेंदबाजों को थोड़ी ओस का सामना करना पड़ा सकता है. आम तौर पर पुणे की विकेट गेंदबाजों के फेवर में रहती है, लेकिन ओस की मौजूदगी बल्ले और गेंद के बीच के मुकाबले को और कड़ा बनाएगी.

हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले का लुत्फ क्रिकेटप्रेमी स्टार स्पोर्ट्स नैटवर्क पर उठा सकते हैं. इसके साथ ही हैदराबाद और राजस्थान के मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (HotStar) पर देखने को मिलेगी.

संभावित प्लेइंग इलेवन-
राजस्थान रॉयल्स: देवदत्त पडिक्कल, यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर (कीपर), संजू सैमसन (कप्तान), शिमर\न हेटमेयर, जिमी नीशाम, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्करम, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी,. निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन.

Latest News

To Top