समसामयिकी संग्रह

IPL 2022 : लगातार 10वें साल सीजन का पहला मैच हारी मुंबई इंडियंस, Rohit Sharma पर लगा 12 लाख का जुर्माना

DC-MI-Rohit-Sharma
Share Post

DESK : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की शुरुआत हो चुकी है. कल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच इस सीजन का दूसरा मैच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने मुंबई को चार विकेट से हरा कर लीग में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है. रविवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में मुंबई ने लगातार 10वीं बार आईपीएल में अपना ओपनिंग मैच गवां दिया है.

साल 2013 से मुंबई इंडियंस आईपीएल के हर सीजन में अपना पहला मैच गंवाती आई है. हालांकि, खराब शुरुआत के बाद मुंबई जल्द ही लय हासिल कर लेती है. हालाँकि इस बार मुंबई की बॉलिंग अटैक हर बार के मुकाबले कमजोर दिख रही है. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल होने की वजह से इस लीग से बहार हो गए हैं. आर्चर को मुंबई ने इस बार 8 करोड़ की कीमत पर खरीदा था. मुंबई के लिए मुश्किल ये है की विंडो क्लोज होने की वजह से वो अब आर्चर के जगह पर किसी और प्लेयर को भी अब नहीं ले सकते.

रोहित पर लगा जुर्माना
पहले मुकाबले में हार के साथ ही मुंबई इंडियंस को एक और झटका लगा है. मुंबई इंडियंस पर स्लो-ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर 12 लाख रुपये का फाइन लगा है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने स्लो ओवर रेट से बॉलिंग की. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम पर जुर्माना लगाया जा रहा है.

नियम के मुताबिक, अगर किसी टीम द्वारा स्लो ओवर रेट किया जाता है तो कप्तान पर ही जुर्माना लगता है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस सीजन में पहले ही मैच में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के लिए ये दूसरा बड़ा झटका है.

आपको बता दें कि मैच के दौरान सभी टीमों को एक तय समय के अंदर अपने कोटे के 20 ओवर पूरे करने होते हैं. ऐसा ना होने की वजह से ही स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगाया जाता है. पहली बार होने पर मैच फीस काटी जाती है, अगर टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस द्वारा फिर से ये गलती दोहराई जाती है तो बड़ा एक्शन भी लिया जा सकता है.

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को दी थी मात
सीजन के अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 का स्कोर खड़ा किया था. ईशान किशन ने 81, रोहित शर्मा ने 41 रनों की पारी खेली थी. हालांकि, मुंबई को यह बड़ा स्कोर नहीं बचा पाया. दिल्ली कैपिटल्स ने आखिर में जाकर जबरदस्त बल्लेबाजी की. अक्षर पटेल, ललित यादव की धुआंधार पारी के दमपर दिल्ली की जीत हुई.

Latest News

To Top