समसामयिकी संग्रह

IPL 2022 : एक टीम में दिखेंगे दीपक हुड्डा-क्रुणाल पंड्या, सहवाग ने किया मजेदार कमेंट

Deepak-Krunal
Share Post

DESK : इस आईपीएल (IPL) सीजन में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिलने वाला है. ऐसा अक्सर देखा गया है की विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से प्लेयर्स की अनबन हो जाती है. पर इस आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ी एक ही डगआउट में दिखेंगे जिनके दुश्मनी के चर्चे मशहूर हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन के पहले दिन कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख क्रिकेट फैंस हैरान थे.

दरअसल क्रिकेट जगत की दो बड़ी विरोधी जोड़ियां अब एक ही टीम का हिस्सा होंगी. इन खिलाड़ियों को एक ही फ्रैंचाइज़ी ने ख़रीदा है. ये दो जोड़ियां क्रुणाल पंड्या-दीपक हुड्डा और रविचंद्रन अश्विन-जोस बटलर की है. ये 36 के आकड़े वाली जोड़ियां इस आईपीएल में एक ही टीम की ओर से खेलते नजर आएँगी. जहाँ क्रुणाल पंड्या-दीपक हुड्डा लखनऊ के लिए वहीं रविचंद्रन अश्विन-जोस बटल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे. इन के बीच की दुश्मनी की कहानी बड़ी दिलचस्प है.

दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या घरेलू क्रिकेट में वड़ोदरा के लिए खेला करते थे. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उत्तराखंड के खिलाफ मैच खेला जाना था. उस समय टीम के उप कप्तान दीपक हुड्डा थे और कप्तान क्रुणाल पंड्या थे. ये दोनों आपस में भिड़ गए. झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दीपक प्रैक्टिस छोड़कर घर चले गए थे. इसके बाद उन्होंने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) से शिकायत भी की थी. उन्होंने कहा था कि क्रुणाल उनको हर बात में गाली देते थे. दोनों के बीच इस बात को लेकर कहासुनी हुई थी कि टीम को कैच या बल्लेबाजी में से किस चीज की प्रैक्टिस करनी चाहिए.

दीपक हुड्डा ने क्रुणाल पर लगाए थे टीम से बहार करवाने के आरोप
झगड़े के बाद दीपक ने कहा था, ‘जब मैं नेट्स के बाद बल्लेबाजी का अभ्यास करने गया तो क्रुणाल ने मुझे कैच की प्रैक्टिस करने के लिए कहा. मैंने कहा कि मुझे कोच से बैटिंग प्रैक्टिस की मंजूरी मिल गई है. इस पर दोनों के बीच विवाद हुआ. दीपक के मुताबिक क्रुणाल ने कहा था कि मैं देखूंगा कि आप वड़ोदरा के लिए कैसे खेलते हैं? जब मैं होटल गया तो मेरा नाम टीम में नहीं था, इसलिए मैं घर चला गया.’

इसके बाद दीपक ने वड़ोदरा की टीम भी छोड़ दी थी. वहीं, क्रुणाल पंड्या को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था. अब दोनों खिलाड़ी IPL में एक ही टीम के लिए खेलते नजर आने वाले हैं. दोनों टीमें लखनऊ टीम का हिस्सा हैं. इस सीजन लखनऊ की टीम ने दीपक को 5 करोड़ 75 लाख में खरीदा है. वहीं, क्रुणाल पंड्या इसी टीम से 8 करोड़ 25 लाख की कीमत पर जुड़े हैं.

ऐसे में जब अब दोनों खिलाड़ी आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलेंगे तो फैंस ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी ट्विटर पर मस्ती में शामिल हुए. उन्होंने लिखा कि हुड्डा और क्रुणाल एक अच्छी जोड़ी होगी. बड़ौदा ने विभाजित किया लखनऊ ने जोड़ा. 

अश्विन- बटलर एक टीम का हिस्सा
2019 के IPL सीजन में मांकड़िंग विवाद को लेकर चर्चा में आए रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर भी इस सीजन एक ही टीम से खेलते दिखेंगे. IPL फैंस ने कभी ये सोचा भी नहीं होगा कि इतने बड़े विवाद के बाद दोनों एक ही टीम में नजर आ सकते हैं. राजस्थान रॉयल्स ने आश्विन को इस मेगा ऑक्शन में खरीद कर सब को चौंका दिया. जोस बटलर राजस्थान के इस सीजन के रिटेनेड खिलाड़ियों में हैं.

अब दोनों स्टार खिलाड़ी IPL 2022 में शामिल होंगे और वो भी एक ही टीम का हिस्सा बन कर. रिपोर्ट्स के अनुसार अश्विन को राजस्थान की टीम में लिए जाने को लेकर पहले ही फ्रेंचाइजी ने जोस बटलर से बात कर ली थी. इसको लेकर बटलर ने कहा था कि उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है.

आपको बता दें, अश्विन की सैलरी पहले दिल्ली में 7 करोड़ 60 लाख थी. 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ में खरीदा है.

मांकड़िंग को ले कर मैदान पर भिड़े थे दोनों खिलाड़ी
26 मार्च 2019 को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे. अचानक अश्विन ने बटलर को नॉन-स्ट्राइकर एंड से बाहर निकलने पर रन आउट कर दिया.

इसके बाद अश्विन और बटलर के बीच जमकर बहस हुई. अश्विन का कहना था कि उन्होंने पहले बटलर को आगे बढ़ने से मना कर रहे थे, लेकिन वो बार-बार बाहर निकल रहे थे. इसलिए मैंने उनको मांकड़िंग आउट किया था.

बता दें कि नॉन स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज के बाहर निकलने पर गेंदबाज के उसे रन आउट किए जाने को मांकड़िंग कहा जाता है. अब देखना दिलचस्प होगा कि जब ये दुश्मन एक साथ एक टीम का हिस्सा होंगे तो ड्रेंसिग रूम का माहौल कैसा रहेगा.

Latest News

To Top