समसामयिकी संग्रह

IPL 2022 : आखिरी ओवर में गुजरात की शानदार जीत, दूर हुए क्रुणाल-हूडा के गिले-शिकवे

Hardik-GT
Share Post

DESK : आईपीएल 2022 (IPL 2022) के चौथे मुकाबले में कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) आमने सामने थी. दोनों ही टीमें इस साल से आईपीएल का हिस्सा बानी हैं और एकदूसरे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलने उतरी थी. इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने लखनऊ को 5 विकेट से हरा कर जीत के साथ लीग में अपने अभियान की शुरुआत की. मुकाबले से पहले गुजरात को लखनऊ के मुकाबले कमजोर टीम माना जा रहा था. मैच के दौरान भी कई बार ऐसा लगा की गुजरात हार जायेगी, लेकिन टीम ने अपनी पूरी ताकत लगा दी और आखिरी ओवर में जा कर 2 बॉल शेष रहते जीत दर्ज की.

आईपीएल 2022 के चौथे मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को पांच विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने दो गेंद बाकी रहते टारगेट हासिल कर लिया. दोनों टीमों का यह आईपीएल में डेब्यू मैच था. ऐसे में दोनों टीमें हर-हाल में जीत के साथ आगाज करना चाहती थी. नतीजतन मुकाबला आखिरी ओवर में गया, जहां गुजरात को 11 रन बनाने थे. अभिनव मनोहर ने पहली दो गेंदों पर चौका जड़कर गुजरात का काम आसान कर दिया.

हार्दिक पांड्या ने बीते कल अपनी टीम के लिए कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से जीत में अहम योगदान दिया. एक समय जब गुजरात के दो प्रमुख बल्लेबाज महज 15 रन पर ही पवेलियन जा चूके थे. उस दौरान उन्होंने मैदान में उतरते हुए ना बस टीम को संभाला, बल्कि उन्होंने 28 गेंद में 33 रनों की बेशकीमती पारी भी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और एक बेहतरीन छक्का भी निकला. मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 6.25 की इकॉनमी के साथ 3 विकेट चटकाए. वहीं वरुण के खाते में 2 और राशिद के खाते में 1 विकेट आये. मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

लखनऊ और गुजरात का मुकाबले पर पंड्या भाइयों की वजह से भी सबकी निगाहें थी. जहां छोटे भाई हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) गुजरात के कप्तान हैं वहीं बड़े भाई क्रुणाल पंड्या लखनऊ की टीम का हिस्सा हैं. दोनों ही पहले एक टीम, मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे. इसके अलावा दोनों ही टीमों के कप्तान यानी की केेएल राहुल और हार्दिक पंड्या काफी करीबी दोस्त हैं. साथ ही लखनऊ टीम का हिस्सा क्रुणाल पंड्या और दीपक हूडा के दुश्मनी के किस्से मशहूर थे. लेकिन जैसा की सब कहते हैं आईपीएल में कुछ भी हो सकता है.

कल के मुकाबले में वानखेड़े का मैदान ऐसे ही कुछ पलों का साक्षी बना. जहां छोटे भाई हार्दिक, क्रुणाल की गेंद पर पविलों लौटे दरअसल हार्दिक क्रुणाल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहते, लेकिन गेंद और बल्ले के बीच सही संपर्क नहीं होने की वजह से गेंद हवा में चली गई. इस दौरान सीमारेखा के पास क्षेत्ररक्षण कर रहे मनीष पांडे ने कोई गलती नहीं की और आसानी से कैच लपककर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. भाई हार्दिक के आउट होने के बाद क्रुणाल भी स्तब्ध नजर आए और उन्होंने खामोशी से विकेट का जश्न मनाया. वहीं दुश्मन माने जाने वाले दीपक हूडा और और क्रुणाल पंड्या को मैदान में एक दूसरे को गले लगाते भी देखा गया.

Latest News

To Top