समसामयिकी संग्रह

India के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल, World Cup में मिली दूसरी हार, England की बड़ी जीत

WC-Ind-Eng
Share Post

DESK : आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) में आज भारत (India) और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. इस बार वीमेन वर्ल्ड कप का आयोजन न्यूजीलैंड में किया गया है. आज के इस मैच में भारतीय महिला टीम को इस श्रृंख्ला की दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही भारतीय टीम पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर आ गयी है. भारतीय टीम के अभी 4 पॉइंट हैं. भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) को इंग्लैंड वीमेन के हाथों 4 विकेट से हार मिली है.

आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) के 15वें मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का चुनाव किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 36.2 ओवर में 134 के स्कोर पर अपने सारे विकेट गवां दिए. भारत की ओर से कोई भी खिलाड़ी 50 का आंकड़ा नहीं पार कर पाई. भारत की ओर से सर्वाधिक स्कोर स्मृति मंधाना का रहा. मंधाना ने 58 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 35 रन बनाये. वहीं ऋचा घोस ने 56 गेंदों में 5 चौके की मदद से 33 रन बनाये. भारत की ओर से स्मृति, ऋचा, हरमनप्रीत और झूलन गोस्वामी के अलावा कोई भी खिलाड़ी 10 रनों का आकड़ा भी पार नहीं कर पायी.

जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 31.2 ओवर में 4 विकेट रहते लक्ष्य पा लिया. इंग्लैंड की इस विश्व कप में यह पहली जीत है. चार मैचों में एक मुकाबला जीत कर इंग्लैंड की टीम 2 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर है. मैच में चार विकेट लेने वाली इंग्लैंड की चार्ली डीन को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड मिला.

भारत की ओर से मेघना सिंह को 3 वहीं झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्रकार के खाते में 1-1 विकेट आये. जबकि इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन ने 4 तो Anya Shrubsole ने दो विकेट चटकाए. वहीं Sophie Ecclestone और Kate Cross को 1-1 विकेट मिले. भारतीय टीम को इस मुकाबले में हार जरूर झेलनी पड़ी पर इंग्लैंड की टीम को भारतीय खिलाडियों ने जोरदार टक्कर दी.

आपको बता दें, भारत का अगला मुकाबला 19 मार्च को होना है. भारतीय टीम 19 मार्च को ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वर्ल्ड कप का अपना चौथा मुकाबला खेलने उतरेगी.

Latest News

To Top