समसामयिकी संग्रह

Ind vs WI : T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, रोहित-विराट के बीच किंग बनने की रेस

Virat-Rohit
Share Post

DESK : भारतीय क्रिकेट टीम आज वेस्टइंडीज (Ind vs WI ) के साथ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी. भारत और वेस्टइंडीज के अलावा इस मैच में एक और जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलने वाला है. ये मुकाबला भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच होगा.

दरअसल टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में टॉप-3 स्कोरर्स की रेस में भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli – Rohit Sharma) भी शामिल हैं. इस लिस्ट में टॉप पर न्यूजीलैण्ड के मार्टिन गुप्टिल हैं. गुप्टिल ने 112 टी20 मुकाबलों में 3299 रन बनाये हैं. वहीं विराट कोहली इस रेस में उनसे 55 रन पीछे हैं. कोहली ने 96 मैचों में 3244 रन बनाये हैं. वहीं रोहित शर्मा 120 मुकाबलों में 3237 रनों के साथ रेस में तीसरे नंबर पर हैं. कप्तान शर्मा कोहली से इस रेस में केवल 7 रन पीछे हैं.

आज के मुकाबले में जहाँ भारत के पास मैच जीत कर सीरीज में विजयी बढ़त बनाने का मौका है. वहीं रोहित और कोहली के पास टी20 मैचों में सर्वाधिक रन बनाने का. देखना दिलचस्प होगा की आज के मुकाबले में कौन से नए रिकार्ड्स बनते हैं.

आपको बता दें, गुप्टिल, कोहली और रोहित शर्मा के अलावा को भी खिलाड़ी टी20 अंतर्राष्ट्रीय (T20 Internationals) मुकाबलों में 30 हजार रनों के आकड़े को नहीं छू पाया है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज एरॉन फिंच हैं, जिन्होंने अबतक 86 टी20 में 2676 रन बनाए हैं. ऐसे में कोहली, रोहित और गुप्टिल को फिलहाल किसी चौथे से कोई खतरा नहीं है. टॉप स्कोरर बनने की ये रेस फिलहाल इन तीनों ही बल्लेबाजों के बीच है.

image 3

रोहित-कोहली में मुकाबला, रोहित का है पलड़ा भारी
टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में टॉप स्कोरर की रेस की बात करें तो रोहित और कोहली के बीच रोहित शर्मा का पलड़ा भारी दिख रहा है. जहां कोहली 3244 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं वहीं रोहित शर्मा 3237 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. जहां रोहित कोहली से केवल 7 रन पीछे हैं वहीं दूसरी ओर कोहली का बल्ला पिछले कुछ समय से कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहा है. काफी समय से कोहली का बल्ला खामोश है वही रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं.

Latest News

To Top