समसामयिकी संग्रह

IND Vs SL : सीरीज शुरू होने से पहले भारत को दोहरा झटका, मैच से ठीक पहले दो स्टार खिलाड़ी बाहर

Deepak-Surya-Kumar
Share Post

DESK : भारत-श्रीलंका (IND Vs SL) के बीच कल से 3 मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का आगाज कल से होना है. मैच के ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर और दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. दीपक और यादव वेस्टइंडीज के साथ हुए तीसरे और आखिरी टी20 (T20) मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे.

आपको बता दें, फील्डिंग के दौरान दीपक को दाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट चोट लगी थी. जबकि फील्डिंग के दौरान ही सूर्यकुमार को हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से नोटिस जारी कर के बताया गया है कि आगामी सीरीज जहाँ भारत-और श्रीलंका आमने सामने होंगे, दीपक और सूर्य कुमार उसका हिस्सा नहीं होंगे. दोनों खिलाड़ी इंजरी से उबरने के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे.

आपको बता दें, दीपक चाहर को हाल ही में हुए मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा है, वह पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहे हैं. वहीं सूर्य कुमार यादव को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

आपको बता दें,श्रीलंका की टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत के दौरे पर है. कल से टी20 सीरीज का आगाज होना है. पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेला जाना है. मुकाबला भारतीय समयानुसार 7 बजे शाम से खेला जाएगा.

टी-20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान

श्रीलंका का भारत दौरा
24 फरवरी- पहला टी-20, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ
26 फरवरी- दूसरा टी-20, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला
27 फरवरी- तीसरा टी-20, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला

4 से 8 मार्च- पहला टेस्ट, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, चंडीगढ़
12 से 16 मार्च- दूसरा टेस्ट, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु (डे-नाइट)

Latest News

To Top