समसामयिकी संग्रह

Ind vs SL : भारत की खराब शुरुआत, 80 के स्कोर पर लगा दूसरा झटका, 100वें टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरे Kohli

Ind-vs-SL
Share Post

MOHALI : भारत और श्रीलंका (Ind vs sl) के बीच दो टेस्ट मैचों के सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में शुरु हो गया. जहां पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेवाजी करने का फैसला लिया. 10वें ओवर में भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रुप में लगा, जहां रोहित को 29 रनों के स्कोर पर लाहिरु कुमारा ने पवेलियन भेजा. ताजा समाचार मिलने तक 17वें ओवरों में भारत एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिया था. भारत इस मैच के पहले पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी.

टीम इंडिया को 80 रन के स्कोर पर दूसरा बड़ा झटका लगा. ओपनर मयंक अग्रवाल भी 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें लसिथ एम्बुलडेनिया ने LBW आउट किया. विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरे हैं.

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में पुजारा के स्थान पर हनुमा विहारी और रहाणे के स्थान पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया है. भारतीय टीम आज 6 बल्लेवाजों के अतिरिक्त तीन स्पीनर और 2 तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है. इस टेस्ट मैच में जहां रोहित शर्मा अपनी कप्तानी पारी की शुरुआत कर रहे हैं. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह टेस्ट काफी खास है क्योंकि आज विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच है.

विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल होने के साथ कुछ और रिकार्ड्स भी अपने नाम कर सकते हैं. कोहली के 100वें टेस्ट के साथ ’71’ नंबर का खास कनेक्शन है. जैसा की आप जानते हैं कोहली दुनिया के 71वें क्रिकेटर बनने वाले हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेला है. इस के साथ ही कोहली के पास अपने क्रिकेट करियर का 71वां शतक बनाने का मौका भी होगा.

बीसीसीआई ने इस मैच से जुड़े एक फैसले को ऐन वक़्त पर बदल दिया है. जिससे फैंस के बीच उत्साह दिख रहा है. बसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद मोहाली टेस्ट में 50 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री देने का फैसला किया है. जानकारी हो कि धर्मशाला में हुए टी-20 में फैन्स को एंट्री मिली, बेंगलुरु में होने वाले डे-नाइट टेस्ट में भी लोगों को एंट्री दी जाएगी. लेकिन मोहाली के लिए ऐसा नहीं हो रहा था. जिसे ले कर फैंस लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से बीसीसीआई की आलोचना कर रहे थे.

भारतीय टीम- रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और जयंत यादव.

श्रीलंका टीम- दिमुथ करुणरत्ने, लाहिरू थिरिमाने, पाथुम निसांका, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडों, लसित एमबुलडेनिया और लाहिरू कुमारा.

Latest News

To Top