समसामयिकी संग्रह

Ind vs SL : बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन गिरे जम कर विकेट, श्रेयस ने खेली शानदार पारी फिर भी रहे शतक से दूर

Ind-vs-SL-D2
Share Post

DESK : भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट पर 86 रन बना लिए थे. जानकारी हो कि पहले दिन बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाजों का बोलवाला रहा. भारत ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन भारत की शुरुआत अच्छी नही रही, ओपनर बल्लबाज मयंक अग्रवाल मात्र 4 बनाकर दूसरे ही ओवर में नोबॉल पर रन आउट हो गये और भारतीय टीम के 29 रन के स्कोर पर दोनों बल्लेबाज आउट हो गये. पूरी टीम मात्र 252 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई. जानकारी हो कि यह पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार रही और पहले दिन ही गेंद बहुत ज्यादा टर्न करने लगी और विकेट पतझड़ लग गया.

जबकि भारत के 252 रनों के जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही. टीम ने मात्र 14 रन बनाने में अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिये. वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने छह विकेट पर 86 रन बना लिया था, मात्र ऐंजेलो मैथ्यूज ही भारतीय गेंदबाजों के सामने कुछ संघर्ष कर सकें और 43 रन बना कर आउट हुए, बाकी बल्लेबाजी ताश की पत्तों की तरह भारतीय गेंदबाजों के सामने बिखरते हुए नजर आएं. खेल खत्म होने तक विकेट कीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 12 और लसिथ एम्बुल्डेनिया शुन्य पर नाबाद थें. वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और अक्षर पटेल ने एक विकेट हासिल किया.

वहीं टॉस जीतने के बाद भारतीय बल्लेबाज के द्वारा शुरुआत उतनी अच्छी नही रही. 86 के स्कोर पर ही मयंक अग्रवाल (4), रोहित शर्मा (15), हनुमा विहारी (31) और विराट कोहली 23 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद बल्लेबाजी को आगे बढ़ाने की जिम्मेवारी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर पर थी, लेकिन टर्न लेती विकेट पर ऋषभ पंत ने मात्र 26 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 39 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जबकि श्रेयस अय्यर ने शानदार 92 रनों की पारी खेल कर आउट हुए. पिछले मैच के शतकवीर रविंद्र जडेजा भी कुछ खास नही कर सकें और वह सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गये. आर अश्विन ने कुल 13 रन बना सकें और इस प्रकार पूरी टीम 252 रनों पर ही ऑल आउट हो गई, श्रीलंका की ओर से एम्बुलडेनिया और जयाविक्रमा ने तीन-तीन विकेट झटके.

Latest News

To Top