समसामयिकी संग्रह

Ind vs SL : 100 फीसदी दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा डे-नाईट टेस्ट, सौ रुपये में देख सकेंगे लाइव मैच

Ind-v-SL
Share Post

DESK : भारत-श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला बैंगलोर में कल से खेला जाना है. पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था जहां भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी. बैंगलोर टेस्ट को ले कर दर्शकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बैंगलोर में टेस्ट मैच के लिए 100% दर्शकों की एंट्री पर मुहर लग गयी है. बता दें, मोहाली टेस्ट के दौरान 50% दर्शकों को एंट्री दी गयी थी.

कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) के सेक्रेटरी संतोष मेनन ने ये जानकारी देते हुए बताया की बैंगलोर टेस्ट में 100% दर्शकों के एंट्री की अनुमति मिल गयी है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिंक बॉल टेस्ट पूरी दर्शक क्षमता के साथ होगा. इसके लिए सरकार से भी अनुमति मिल चुकी है. ऐसे में 100% दर्शकों को एंट्री देने की सभी तैयारियां कर ली गई हैं. टिकट भी जारी कर दिए गए हैं.

100 रुपये में देख पाएंगे पिंक बॉल टेस्ट
भारत-श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला पिंक बॉल टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इसके लिए 4 प्रकार के टिकट्स तय किए गए हैं. इनमें सबसे महंगा 1250 रुपए की कीमत और सबसे सस्ता 100 रुपए की कैटेगरी वाला टिकट है. ग्रांड टैरेस के लिए फैन्स को 1250 रुपए, ई-एक्जीक्यूटिव की कीमत 750 रुपए, डी-कॉर्पोरेट की कीमत 500 रुपए और सबसे कम 100 रुपए की कीमत वाले टिकट्स हैं.

अपना चौथा डे-नाइट टेस्ट खेलने उतरेगी भारतीय टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है. श्रीलंका की टीम भारत के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आयी है. टी20 सीरीज पहले खेली गयी थी जिसमें भारतीय टीम ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया था. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था जिसे भारत ने एक इनिंग और 222 रनों से जीता था. वहीं भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच बेंगलुरु में 12 मार्च से खेला जाएगा. यह भारतीय टीम का ओवरऑल चौथा और अपने घर में तीसरा डे-नाइट टेस्ट होगा.

भारत ने अब तक खेले गए 3 डे-नाईट टेस्ट मैचों में 2 में जीत दर्ज की है जब की एक में हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने दोनों ही डे-नाईट टेस्ट होम ग्रुप पर जीते हैं. जबकि भारत को एक डे-नाईट टेस्ट में हार का मुँह देखना पड़ा जो दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला गया था. यह भारत द्वारा विदेशी जमीन पर खेला गया एकमात्र डे-नाइट टेस्ट रहा.

Latest News

To Top