समसामयिकी संग्रह

IND vs SA: Kohli के बिना इतिहास रचने उतरी भारतीय टीम, इस मैदान पर रही है अजेय

Ind-vs-SA
Share Post

DESK: (IND vs SA) साउथ अफ्रीका दौरे पर गयी टीम इंडिया (Team India) आज तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरी है. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानसबर्ग के वंडर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहला टेस्ट जीत कर भारतीय खेमे का मनोबल बढ़ा हुआ है. साथ ही जोहानसबर्ग के वंडर्स स्टेडियम में भारत का अजेय रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के जीत की संभावनाओं को मजबूत कर रहा है. भारतीय प्रशंसकों को दूसरे टेस्ट में भी टीम से जीत का परचम लहराने की पूरी उम्मीद है.

भारतीय टीम आज अपना छठा टेस्ट मैच खेलने जोहानसबर्ग के वंडर्स स्टेडियम में उतरी है. अभी तक इस मैदान पर खेले गए 5 टेस्ट मुकाबलों में से भारत को 2 में जीत मिली है जब की तीन मुकाबले ड्रा रहे हैं. आज से शुरू हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम अपने अजेय अभियान को जारी रखना चाहेगी.

भारत के पास है साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका
टीम इंडिया (Team India) ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में 113 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. सेंचुरियन के मैदान पर भारत की यह पहली टेस्ट जीत थी. भारतीय टीम अगर दूसरा मुकाबला भी जीत जाती है तो टीम इंडिया 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमाते हुए इतिहास रच देगी.

दरअसल, भारतीय टीम के पास अब दूसरा मैच जीतकर साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है. टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका में यह 8वीं द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज है. इससे पहले 7 में से 6 सीरीज में भारत को हार मिली, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही थी.

दूसरे मुकाबले से बाहर हैं कोहली

आपको बता दें, भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मुकाबले से बाहर हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने बताया की कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन की के मुकाबले का हिस्सा नहीं है. अनुपस्थिति में टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) संभाल रहे हैं. केएल राहुल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है. देखना दिलचस्प होगा की इस टेस्ट का परिणाम क्या होता है.

लम्बा हुआ फैंस का इंतजार

वहीं भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के प्रशंसकों का इंतजार और लंबा हो गया है. कोहली (Kohli) के इस मुकाबले में ना खलने की वजह से शतक का इंतजार और बढ़ गया है. अब देखना होगा की सीरीज के तीसरे मुकाबले में कोहली मैदान पर वापसी करते हैं या नहीं. कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था. तब उन्होंने ईडन गार्डन्स में 136 रनों की शानदार पारी खेली थी. उस शतक के बाद से 2 सालों में टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कुल‌ 60 पारियों में कोहली शतक नहीं जड़ पाए हैं. क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी की नए साल में कोहली के बल्ले से शतक निकलेगा. लेकिन चोट की वजह से इस मैच से बहार कोहली के शतक का इंतजार फैंस को थोड़े और समय तक करना होगा.

Latest News

To Top