समसामयिकी संग्रह

CSK फैंस को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हो सकता है IPL से बाहर

CSK
Share Post

DESK : भारतीय टीम श्रीलंका के साथ आज टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलन आमने सामने होगी. ये मुकाबला लखनऊ में खेला जाना है. वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम पुरे जोश में है. बुरी खबर ये है की टीम के स्टार पेशर दीपक चाहर चोटिल हैं और श्रीलंका सीरीज में नहीं खेल रहे. दीपका वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए है. बीसीसीआई (BCCI) द्वारा दी गयी सुचना के अनुसार उनके हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है. जिस कारण उन्हें मैदान से 4 से 5 हफ्ते मैदान से दूर रहना होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चोट की वजह से चाहर को आईपीएल (IPL 2022) से भी दूर रहना पड़ सकता है. दीपक चाहर को इस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मोती रकम दे कर ख़रीदा है. आईपीएल 15 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपका को 14 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा है. वह पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहे हैं. दीपक इस सीजन में दूसरे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी भी हैं.

सूत्रों ने जानकारी दी कि दीपक चाहर की चोट काफी बुरी है उन्हें उससे उबरने में काफी वक्त लग सकता है, हो सकता है कि वह लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नहीं जुड़ पाएं. अगर चोट की वजह से दीपक को आईपीएल से दूर रहना पड़ता है तो सीएसके (CSK) को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. CSK की परफॉरमेंस पर इसका बड़ा असर पड़ सकता है.

आईपीएल से बहार होना दीपक के साथ-साथ चेन्नई के लिए भी एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. वहीं साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए दीपक टीम इंडिया के अहम सदस्य माने जा रहे हैं. टीम इंडिया उनमें एक भविष्य के ऑलराउंडर के रूप में भी इन्वेस्ट कर रही है. ऐसे में चोट की वजह से दीपक का लंबे समय तक मैदान से दूर रहना टीम इंडिया के विश्व कप अभियान के लिए अच्छा नहीं है.

आपको बता दें, वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में फील्डिंग के दौरान दीपक को दाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट चोट लगी थी. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से नोटिस जारी कर के बताया गया है कि आगामी सीरीज जहाँ भारत-और श्रीलंका आमने सामने होंगे, दीपक उसका हिस्सा नहीं होंगे. इंजरी से उबरने के लिए उन्हें बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा जाएगा.

आज श्रीलंका और भारत के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. मुकाबले से ठीक पहले टीम इंडिया को दीपक चाहर और सूर्य कुमार यादव के रूप में बड़ा झटका लगा है. दोनों ही खिलाड़ी चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हैं. दोनों खिलाड़ियों के लिए कोई भी रिप्लेसमेंट अभी तक अन्नोउंस नहीं किया गया है.

Latest News

To Top