समसामयिकी संग्रह

बिना Debut ही मैदान पर उतरा ये खिलाड़ी, लपका जबरदस्त कैच

KS-Bharat-wriddhiman-saha
Share Post

DESK: कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अभी भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज इस मुकाबले का तीसरा दिन है। भारत के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। पंत को आराम दे कर टीम में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को जगह दी गयी है। पर मैच के तीसरे दिन भारत को बड़ा झटका लगा है। गर्दन में खिंचाव आने की वजह से ऋद्धिमान साहा आज मैदान पर नहीं उतरे हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीटर के माध्यम से दी। बैक-अप के तौर पर टीम में केएस. भरत (KS Bharat) को शामिल किया गया था जो आज साहा की जगह पर मैदान में उतरे हैं।

बता दें, केएस भरत बिना टेस्ट डेब्यू (debut) के ही मैदान पर कीपिंग के लिए उतरे हैं और मैदान पर आते ही उन्होंने गज़ब का कैच पकड़ा है। दरअसल अश्विन (Aswin) द्वारा फेंकी गई गेंद टप्पा खाने के बाद काफी नीचे रही जिसपर बल्लेबाज चकमा खा गया और विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) ने मुश्किल कैच लपक लिया। हालांकि बल्लेबाज यंग को यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो चुके हैं। यही नहीं अंपायर ने भी भारतीय खिलाड़ियों के अपील को ठुकरा दिया था। लेकिन अश्विन और विकेटकीपर भरत को यकीन था कि गेंद बल्ले से लगी है। ऐसे में कप्तान रहाणे (Ajinkya Rahane) ने डीआरएस लेने का फैसला किया और आखिर में यंग को पवेलियन लौटना पड़ा।

केएस भरत ने घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, हालांकि अभी उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। अगर घरेलू क्रिकेट की बात करें तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भरत ने 78 मैच खेले हैं और 4283 रन बनाए हैं। भरत के नाम 9 शतक भी हैं, जबकि उनका अधिकतम स्कोर 308 है।

कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रन बनाए हैं, जिसमें श्रेयस अय्यर ने शानदार 105 रन की पारी खेली, इसके अलावा 52 रन शुभमन गिल और 50 रन जडेजा ने बनाए। वहीं, अश्विन ने भी 38 रन की पारी खेली थी। लेकिन बाद में न्यूजीलैंड की टीम ने पलटवार किया। न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने 100 से अधिक रनों की साझेदारी की।

Latest News

To Top