समसामयिकी संग्रह

अहम मुकाबले से पहले KL Rahul हुए चोटिल, नहीं खेलेंगे सीरीज का कोई भी मुकाबला

WhatsApp Image 2021 11 23 at 5.06.28 PM
Share Post

DESK : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। 25 नवंबर से शुरू होने वाले इस टेस्ट मैच में भारत के टेस्ट व एकदिवसीय कप्तान विराट कोहली और टी20 के कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे थे। अब केएल राहुल (KL Rahul) के रूप में भारत को एक बड़ा झटका लगा है। टेस्ट मैच शुरू होने से एक दिन पहले चोट की वजह से लोकेश राहुल को टीम से बहार होना पड़ा है।

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई (BCCI) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, केएल राहुल की बाईं जांघ में मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था। जिसके चलते वह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गई हैं। केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। केएल राहुल को आराम दिया गया है, जिसके बाद वह एनसीए (NCA) में तैयारियां करेंगे और अगले महीने शुरू होने वाले साउथ अफ्रीका (South Africa) के दौरे के लिए फिट होंगे।

आपको बता दें, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत इस श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत न्यूजीलैंड की टीम कानपुर और मुंबई (Kanpur and Mumbai) में टेस्ट मैच खेलेगी। टी20 सीरीज (T20 Series) में न्यूजीलैंड (New Zealand) को क्लीन स्वीप कर के भारतीय खेमे में उत्साह है। टीम इंडिया पुरे आत्मविश्वास के साथ 25 नवंबर को मैदान में उतरेगी।

Latest News

To Top