कॉम्पिटीशन डेस्क

घर बैठे आप भी पार्टिसिपेट करें और जीते हजारों रुपए के Cash Prize

my-gov
Spread It

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय द्वारा पेंटिंग कंपटीशन (Painting Competition) का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में केवल class 12th तक के बच्चे पार्टिसिपेट कर सकते हैं। कंपटीशन में पार्ट ले रहे बच्चों को अपनी class के संबंध में एक Declaration Letter देना होगा कि वह किस class में पढ़ रहे हैं। पार्ट ले रहे बच्चों को ‘IGRMS’ शब्द के इर्द-गिर्द Doodle की Drawing या Painting बनानी है, जिसका Title ‘पर्यावरण संरक्षण’ हो।

Participants को ‘IGRMS’ को सेंटर में रखते हुए अपने पेंटिंग का इमैजिनेशन करना होगा। Competition में बच्चों को ड्राइंग या पेंटिंग, Drawing Sheet के एक चौथाई आकार में बनानी है। इसे डिजिटल मीडियम में बनाकर भी जमा किया जा सकता है। डिजिटल मीडियम में बनाने पर इसकी साइज़ 300 DPI होनी चाहिए। एक Participant द्वारा एक ही ड्राइंग जमा की जाएगी।

Participants को अपने द्वारा ड्राइंग शीट पर बनाई हुई ड्राइंग को स्कैन कर या उसका स्पष्ट फोटो खींचकर 9 जून 2021 की रात 10 बजे तक इस ‘igrmsactivity@gmail.com’ ई-मेल एड्रेस पर भेजना होगा। इसके साथ ही मूल पेंटिंग 15 जून 2021 तक संग्रहालय के मुख्य द्वार 1 पर सबमिट करना होगा और अगर आप कोरियर के माध्यम से भेज रहे हैं तो इसकी अंतिम तारीख 25 जून होगी।

आधिकारिक वेबसाइट

इस कंपटीशन के साथ-साथ myGov कई और कंपटीशन ऑर्गेनाइज किए गए हैं। आप myGov के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन कंपटीशन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। और इन कंपटीशनस में भी Cash Prize रखी गई है।