चर्चित व्यक्ति

थॉमस बाक एक बार फिर बनें IOC अध्यक्ष नियुक्त

thomas-bach
Spread It

इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए अध्यक्ष का चुनाव हो गया है। थामस बाक को चार साल के अतिरिक्त कार्यकाल के लिए फिर से International Olympic Committee (IOC) का अध्यक्ष चुन लिया गया है। उनका चुनाव वर्चुअल IOC सत्र के पहले दिन एक वोट द्वारा किया गया था। उन्हें निर्विरोध चुना गया और उन्होंने 93-1 से जीत हासिल की। वह 2025 तक इस पद पर रहेंगे।

ओलंपिक के दोबारा अध्यक्ष बनने के बाद थॉमस ने कहा, “इस विश्वासमत और भरोसे के लिए तहेदिल से आभार। मेरे लिए, यह कई सुधारों और उन कई कठिन निर्णयों को ध्यान में रखते हुए और भी अधिक भारी है, जो हम सभी को प्रभावित करते हैं। मेरा द्वार, मेरे कान और मेरा दिल आप में से प्रत्येक के लिए खुला रहता है। मुझे उम्मीद है कि मैं इन चार वर्षों के दौरान आपके निरंतर समर्पण, समर्थन और मित्रता को भी गिन सकता हूं।”

थॉमस बाक, एक एथलीट के रूप में, एक विश्व स्तरीय फ़ेंसर थे, जिन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 1976 में मॉन्ट्रियल में वर्ल्ड चैंपियनशिप और 1977 में ब्यूनस आयर्स में जर्मन फ़ॉइल फ़ेंसिंग टीम के साथ दो स्वर्ण पदक भी जीता। वह 1981 में IOC एथलीट आयोग के संस्थापक सदस्य भी रह चुके हैं। 1991 में, वह एक IOC सदस्य बन गया और 1996 और 2013 के बीच IOC एग्जीक्यूटिव बोर्ड में रहें।

कोविड-19 के कारण ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। महामारी के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद खेल 23 जुलाई को शुरू होंगे, जो 8 अगस्त तक चलेगी। टोक्यो खेलों के लिए पहले से ही काफी संख्या में ओलंपिक एथलीट पहले से ही मौजूद हैं।

Add Comment

Click here to post a comment