चर्चित व्यक्ति निधन-श्रद्धांजलि

Dilip Kumar को लेकर Anupam Kher का यह वीडियो कर रहा है भावुक

anupam-kher
Spread It

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ( Dilip Kumar) को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द ए-खाक किया जा रहा है। उनके शव को कब्र में रखकर मिट्टी डाली गई है। वहीं मुंबई पुलिस के जवानों ने फायर कर दिलीप कुमार को आखिरी सलामी दी है। दिलीप कुमार के निधन पर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने एक इमोशनल वीडियो के ज़रिए अपनी यादें और जज़्बात साझा किये हैं। अनुपम खेर कहते हैं कि दिलीप कुमार के पास कुछ देर बैठना ही अभिनय सिखा जाता है। उनके जैसा पूर्ण कलाकार ना कभी आया था और ना कभी आएगा। अनुपम कहते हैं कि यह मेरा निजी नुक़सान है। मैंने एक दोस्त, गाइड, मेंटॉर और एक्टिंग गुरु खो दिया है।

अनुपम बताते हैं कि उन्होंने स्कूल से भागकर जो पहली फ़िल्म देखी थी, वो गोपी थी। टिकट ख़रीदने के चक्कर में नाक तुड़वा ली। ख़ून बहता रहा, मगर फ़िल्म देखना नहीं छोड़ा। मधुमती 18 बार और राम और श्याम 40 बार देखी है। मुझे उनके साथ चार फ़िल्मों में काम करने का मौक़ा मिला और मैंने उनके साथ बहुत वक़्त गुज़ारा। मैं उनसे बहुत सवाल करता था। एक दिन हंसकर और शायद तंग आकर बोले– तू बंदा है या बंदर

अनुपम खेर के लिए फ़िल्म कर्मा के सेट पर दिलीप कुमार से पहली मुलाक़ात आज भी याद है। अनुपम बताते हैं- जब पहली बार उनसे मुलाक़ात हुई तो तक़रीबन एक घंटे तक उनको ताकता रहा था। सुभाष घई मुझे साइड मेें ले जाकर बोले- तू मेरी फ़िल्म का विलेन है। ऐसे प्यार से उन्हें घूरते रहोगे तो मुश्किल हो जाएगी।