चर्चित व्यक्ति

‘PM Narendra Modi Birthday’ : मोदी हुए 71 साल के, दुनिया भर से मिल रही जन्मदिन की बधाई

Narendra-Modi-birthday
Spread It

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस दिन को खास बनाने के लिए BJP के नेता और BJP कार्यकर्ता बहुत सारी तैयारियों में लगे है। और इसके साथ ही दुनियाभर से मोदी को जन्मदिन की बधाई मिल रही है। इस खास मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। भाजपा द्वारा सेवा से समर्पण कैंपेन चलाया जाएगा।

मोदी (Modi) के जन्‍मदिन पर तिब्‍बती आध्‍यात्मिक नेता दलाई लामा (Dalai Lama) ने बधाई दी है। उन्‍होंने कोरोना महामारी के दौरान आई चुनौतियों के बावजूद देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की है। मोदी के जन्‍मदिन पर दलाई लामा ने उन्‍हें एक पत्र लिख कर जन्मदिन की बधाई दी है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि ‘एक ऐसे व्‍यक्ति के रूप में जो इस देश के बारे में गहराई से परवाह करता है, मैं आपको उस बढ़ते आत्‍मविश्‍वास के लिए बधाई देता हूं, जो आपने कोरोना महामारी की चुनौतियों के बावजूद हासिल किया है. सबसे अधिक आबादी वाले इस लोकतांत्रिक देश की सफलता न केवल यहां के लोगों को लाभांवित करती है बल्कि समग्र रूप से विश्व के विकास में भी योगदान देती है. कोरोना महामारी के दौर में प्रधानमंत्री मोदी के लिए फैसलों ने दुनियाभर के लोगों को प्रभावित किया है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके को खास बनाने के लिए मेगा वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। आज 17 सितंबर के आधी दोपहरी तक देश में 1 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीन लग चुकी हैं।आज देशभर में एक लाख से ज्यादा स्थानों पर वैक्सीन लगाई जा रही हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि शम्म तक ये आकड़ा 2 करोड़ तक पहुँच जायेगा।

भाजपा के ‘सेवा और समर्पण अभियान’ के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने बताया कि 17 को मोदी का जन्मदिन है और 7 अक्टूबर को उनके CM और PM के रूप में 20 साल पूरे हो रहे हैं।