चर्चित व्यक्ति पासबुक फुल वॉल्यूम कॉर्नर

इस दिन Amazon का पद छोड़ेंगे Jeff Bezos, जानिए कौन होंगे नए CEO

Jeff-Bezos
Spread It

Amazon के संस्थापक Jeff Bezos ने CEO के रूप में पद छोड़ने की तारीख का ऐलान कर दिया है। वे 5 जुलाई को अमेज़न का पद छोड़ेंगे। उन्होंने ये घोषणा अमेज़न शेयरहोल्डर मीटिंग के दौरान की। उन्होंने ये तारीख इसलिए चुनी क्योंकि ये उनके लिए बहुत ही भावुकतापूर्ण दिन है। दरअसल इस दिन को चुनने की खास वजह ये है की, इसी दिन ठीक 27 साल पहले 1994 में अमेज़न का गठन हुआ था।

बेजोस की जगह Andy Jassy लेंगे, जो 25 से अधिक वर्षों से अमेज़ॅन में हैं। वह 1997 में अमेज़न से जुड़े। वे Amazon Web Services (AWS) के सीईओ हैं। 2003 में, उन्होंने और जेफ बेजोस ने क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म बनाने के विचार के बारे में सोचा, जिसे अमेज़ॅन वेब सर्विसेज (AWS) के रूप में जाना गया, जिसे 2006 में लॉन्च किया गया था।

57 साल के Jeff Bezos के पास निजी संपत्ति 167 अरब डॉलर है। वो CEO पद से हटने के बाद Amazon में Executive पद संभालेंगे। उन्होंने अपना एनर्जी और ध्यान नए उत्पादों और शुरुआती पहलों पर केंद्रित करने का इरादा किया है। वह Day 1 Fund, The Bezos Earth Fund, Blue Origin, The Washington Post, आदि सहित अन्य महत्वपूर्ण पहलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इसी के साथ अमेज़ॅन ने यह भी घोषणा की कि वह अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को और अधिक शो और फिल्में देखने की उम्मीद के साथ $ 8.45 बिलियन के लिए हॉलीवुड स्टूडियो MGM खरीदेगा। इससे उसे वीडियो कंटेंट को वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस पर बढ़ाने में मदद मिलेगी। अभी हाल ही में कंपनी ने Amazon Mini Tv को लॉन्च किया था।

भविष्य के युद्ध की तैयारी आज-‘The Tomorrow War’